September 30, 2024

विकास-रामपुर फोरलेन सड़क की सौगात नये साल में मिलेगी, मिला है ये निर्देश

0

रांची

नये साल में विकास से रामपुर तक फोरलेन सड़क पूरी हो जायेगी. इसका उदघाटन करा कर नये साल में लोगों को सौगात दी जायेगी. इसको लेकर शेष कार्यों पर तेजी से काम किया जा रहा है. टाटीसिलवे के पास महिलोंग से होरहाप जाने वाले रास्ते पर पुल का काम किया जा रहा है.

यह प्रयास किया जा रहा है कि इसका काम दिसंबर अंत तक पूरा हो जाये. एनएचएअइ की ओर से काम करा रही कंपनी मेसर्स रामकृपाल कंस्ट्रक्शन को इसके लिए निर्देश भी दिया गया है. रांची के लिए कुल 86 किमी रिंग रोड की योजना है. इसमें से करीब 60 किमी सड़क बन गयी है. 26 किमी सड़क विकास से रामपुर तक की है, जिसके बन जाने से रिंग रोड की परिकल्पना पूरी हो जायेगी.

बरसात के बाद काम तेज करने का निर्देश :

एनएचएआइ ने बरसात के बाद काम तेजी से करने का निर्देश दिया है. इसके लिए काम कराने वाली एजेंसी से कहा गया है कि जहां-जहां काम छूटा हुआ है, उसे प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें. एक ओर की सड़क को पूरी तरह से दुरुस्त कर दिया जाये, ताकि परिचालन हो सके. वहीं, पुल का काम भी तेजी से करने को कहा गया है.

अक्तूबर अंत तक एक तरफ का रास्ता चालू होगा

एनएचएआइ के अधिकारी लगातार इस सड़क का जायजा ले रहे हैं. सड़क की स्थिति देखने के बाद यह निर्देश दिया गया है कि अक्तूबर के अंत तक चार फोरलेन सड़क के एक ओर की सड़क पर आवागमन चालू कर दिया जाये. ऐसे में विकास से रामपुर तक सड़क के एक ओर से परिचालन शुरू हो जायेगा. इस बीच पुल और बचे हुए हिस्से का निर्माण करा दिया जायेगा. फिर दिसंबर अंत तक दोनों ओर का काम पूरा कर लिया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *