September 30, 2024

कांग्रेस की पुनगर्ठित कार्य समिति (CWC) की पहली बैठक हैदराबाद में जारी

0

भोपाल/नई दिल्ली

कांग्रेस की पुनगर्ठित कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की पहली बैठक शनिवार को हैदराबाद में हो रही है। बैठक में मप्र समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ अगले साल के लोकसभा चुनावों की रणनीति तथा कई अन्य विषयों पर मंथन किया जाएगा।  पार्टी इस आयोजन के माध्यम से तेलंगाना में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को भी चुनौती देने की तैयारी में है।

कार्य समिति की बैठक के साथ ही कांग्रेस तेलंगाना के लिए छह ‘गारंटी’ की घोषणा करेगी। बैठक में पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ कार्य समिति के सभी सदस्य मौजूद हैं। विशेष आमंत्रित सदस्य और स्थायी आमंत्रित सदस्यों को भी बुलाया गया है। वेणुगोपाल ने बताया था,  हमने 90 लोगों को कार्य समिति की बैठक के लिए आमंत्रित किया था। छह लोगों ने व्यक्तिगत कारणों से बैठक में उपस्थित होने में असमर्थता जताई है।  

भोपाल में होने वाली ‘इंडिया’ रैली पर भी चर्चा
बैठक में मध्यप्रदेश से पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, वरिष्ठ नेता कमलेश्वर पटेल और मीनाक्षी नटराजन शामिल हो रहे हैं। यह नेता प्रदेश में चुनाव तैयारियों और विपक्षी गठबंधन की रैली की तैयारियों के संबंध में बात करेंगे। विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की पहली संयुक्त रैली अक्टूबर के पहले सप्ताह में भोपाल में प्रस्तावित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *