September 30, 2024

रोहन बोपन्ना विदाई डेविस कप मुकाबले के लिए तैयार

0

लखनऊ
 करीब 23 साल के लंबे अंतराल पर डेविस कप की मेजबानी कर रही नवाब नगरी लखनऊ रविवार को भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना के आखिरी डेविस कप मुकाबले की गवाह बनेगी। टेनिस के विश्व कप के रूप में माने जाने वाले डेविस कप में विश्व ग्रुप-2 के मुकाबले शनिवार को गोमती नगर के विजयंत खंड मिनी स्टेडियम में भारत के शशिकुमार मुकुंद और मोरक्को के यासिन डिलीमी के बीच एकल मैच से शुरू हो गये।

दूसरा एकल सुमित नागल और एडम माउंडिर के बीच खेल जायेगा। रविवार को रोहन बोपन्ना और युकी भांबरी की भारतीय जोड़ी मोरक्को के इलियट बेनचेट्रिट और यूनुस लालामी लारौसी से मुकाबला करेगी। बोपन्ना ने हाल ही में अमेरिकी ओपन के युगल फाइनल में प्रतिस्पर्धा करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बनकर इतिहास रचा था।

अनुभवी खिलाड़ी वर्तमान में युगल में विश्व नंबर सात हैं और 2002 से भारत की डेविस कप टीम का हिस्सा हैं। वह दो बार 2010 और 2023 में यूएस ओपन फाइनल में रहे हैं जबकि 2017 फ्रेंच ओपन मिश्रित युगल खिताब जीतकर ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बने। भारत अब तक तीन मौकों (1966, 1974 और 1987) पर डेविस कप का उपविजेता रहा है। भारत आंकड़ों में कमजोर दिख रही मोरक्को को हराने में सफल होता है तो वह 2024 डेविस कप विश्व ग्रुप-1 प्लेआॅफ में प्रतिस्पर्धा करेगा।

अमनदीप संयुक्त 14वें और दीक्षा संयुक्त 27वें स्थान पर

होल्जहौसर्न
 भारतीय महिला गोल्फर अमनदीप द्राल स्विस लेडीज ओपन के शुरुआती दौर में यहां दो अंडर 69 के कार्ड के बूते संयुक्त रूप से 14वें स्थान पर चल रही हैं जबकि दीक्षा डागर एक अंडर के स्कोर के साथ संयुक्त रूप से 27वें पायदान पर हैं। अमनदीप ने चार बर्डी और दो बोगी लगायी जबकि दीक्षा एक बोगी के मुकाबले दो बर्डी लगाने में सफल रही। प्रतियोगिता में भाग ले रही एक अन्य भारतीय वाणी कपूर ने एक ओवर 72 का कार्ड खेला और वह संयुक्त रूप से 53वें स्थान पर चल रही हैं।

अटवाल पीजीए टूर के नये सत्र के पहले टूर्नामेंट में कट से चूके

नापा 

भारतीय गोल्फर अर्जुन अटवाल ने यहां पीजीए टूर पर सत्र की पहली फोर्टिनेट चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में 74 का कार्ड खेला जिससे वह कट में जगह बनाने से चूक गये। अटवाल ने पहले दौर में 77 का कार्ड खेला था। भारतीय मूल के अमेरिकी गोल्फर साहिथ थिगाला ने पहले दौर में 68 के बाद 64 का कार्ड खेला जिससे वह संयुक्त रूप से बढ़त बनाये हैं। वह कोरिया के केएच किम के साथ 12 अंडर के स्कोर पर हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *