September 30, 2024

India vs Sri lanka एशिया कप फाइनल के लिए आकाश चोपड़ा ने चुनी भारतीय प्लेइंग 11, इन खिलाड़ियों का काटा पत्ता

0

नई दिल्ली

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और मोजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने इंडिया वर्सेस श्रीलंका एशिया कप 2023 फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय प्लेइंग 11 का चयन किया है। उन्होंने अपनी इस टीम में उन सभी खिलाड़ियों को जगह दी है जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में रोहित शर्मा ने आराम दिया था। एशिया कप फाइनल में टीम इंडिया पाकिस्तान और श्रीलंका को धूल चटाकर पहुंच चुका था, ऐसे में भारत का बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला औपचारिक रह गया था। उस मैच में अन्य खिलाड़ियों को मौका देने के लिए रोहित शर्मा ने प्लेइंग 11 में 5 बदलाव किए थे। मगर आज अक्षर पटेल के चोटिल होने की वजह से रोहित शर्मा को आधा दर्जन बदलाव करने पड़ सकते हैं।

आकाश चोपड़ा ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल को सलामी बल्लेबाज के रूप में चुना है। उनका कहना है कि रोहित शर्मा को श्रीलंका बहुत ज्यादा पसंद है और आज अगर टीम इंडिया की पहले बैटिंग आती है तो हिटमैन बड़ा स्कोर बना सकते हैं। वहीं शुभमन गिल को लेकर उन्होंने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने स्पिर्नस को काफी अच्छे तरीके से खेला। श्रीलंका के सामने अब शुभमन गिल को दिक्कत नहीं होगी।

भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज ने नंबर-3 पर विराट कोहली को तो 4 पर केएल राहुल को रखा है। नंबर-5 पर उन्होंने ईशान किशन को ही जगह दी है जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज में लाजवाब प्रदर्शन किया था। चोपड़ा का कहना है कि नंबर-5 को लेकर भारत के लिए अनिश्चितताएं बनी हुई है। श्रेयस अय्यर अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं, वहीं सूर्यकुमार यादव जैसे टी20 के विस्फोटक बल्लेबाज वनडे फॉर्मेट का तोड़ अभी तक नहीं ढूंढ पाए हैं।

इसके अलावा आकाश चोपड़ा ने हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और वॉशिंगटन सुंदर को ऑलराउंडर के रूप में चुना है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान अक्षर चोटिल होने की वजह से फाइनल से बाहर हो गए हैं उनके बैकअप के रूप में वॉशिंगटन सुंदर को टीम में जगह मिली है। श्रीलंका आज खिताबी मुकाबले के लिए स्पिन ट्रैक ही बनाने पर पूरा जोर देगा ऐसे में सुंदर की भूमिका अहम हो जाएगी।

वहीं गेंदबाजों की बात करें तो आकाश ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के रूप में दो तेज गेंदबाज और कुलदीप यादव के रूप में एक स्पेशलिस्ट स्पिनर को जगह दी है। आकाश चोपड़ा की टीम में मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को जगह नहीं मिली है जिन्होंने पिछले मैच में काफी शानदार गेंदबाजी की थी।

आकाश चोपड़ा प्लेइंग 11, इंडिया वर्सेस श्रीलंका एशिया कप 2023 फाइनल- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *