September 29, 2024

क्या बारिश बिगाड़ेगी इंडिया वर्सेस श्रीलंका फाइनल का रोमांच?

0

नई दिल्ली
इंडिया वर्सेस श्रीलंका एशिया कप 2023 फाइनल मैच आज यानी 17 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है। कोलंबो में इन दिनों खूब बारिश हो रही है, इस वजह से सुपर-4 से लेकर फाइनल तक के मुकाबलों को शिफ्ट करने की बात कही गई थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसको लेकर एशियन क्रिकेट काउंसिल के सामने प्रस्ताव भी रखा था और एसीसी इसके लिए राजी भी हो गई थी, मगर अंतिम समय में एसीसी ने अपना फैसला पलटा और मुकाबलों को तय स्थान पर ही आयोजित करने का फैसला लिया।

 कोलंबो में हुए अभी तक सुपर-4 के सभी मुकाबलों में इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच सबसे अधिक बारिश से प्रभावित हुआ। यह मैच रिजर्व डे में जाकर पूरा हुआ। इसके अलावा पाकिस्तान वर्सेस श्रीलंका रोमांचक मैच भी बारिश के चलते 42-42 ओवर्स का खेला गया। इनके अलावा सभी मैचों के दौरान कोलंबो का मौसम शानदार रहा। आज इंडिया और श्रीलंका के बीच टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जाना है, ऐसे में फैंस जानने को व्याकुल हैं कि कोलंबो में आज बारिश होने के कितने प्रतिशत चांस है? और अगर बारिश की वजह से अगर आज का मैच धुल जाता है तो क्या होगा? तो आइए बिना किसी देर के जानते हैं इंडिया वर्सेस श्रीलंका फाइनल मुकाबले के लिए कोलंबो की वेदर रिपोर्ट-

 रिजर्व डे पर मैच तब खेला जाता है तब मैच वाले दिन दोनों टीमों के बीच कम से कम 20-20 ओवर का मुकाबला नहीं खेला गया हो। अगर दोनों टीमें तय दिन पर कम से कम 20-20 खेल लेती है तो फैसला DLS के आधार पर किया जाता है।
 बारिश के चलते अगर आज इंडिया वर्सेस श्रीलंका मैच पूरा नहीं हो पाता है तो यह मैच रिजर्व डे में खेला जाएगा। एशिया कप फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है।

 कोलंबो में आज सुबह 10 बजे, दोपहर 1 बजे, शाम 6 बजे, रात 8 बजे और रात 10 बजे गरज के साथ बारिश होने के अधिक चांस है।  कोलंबो में आज सुबह बारिश होने के 45 प्रतिशत चांस ही है। जिस तरह पूरे टूर्नामेंट के दौरान श्रीलंका के मैदान कर्मियों ने मैदान सुखाने का जो जज्बा दिखाया है उसे देखकर लगता नहीं कि मैच शुरू होने में देरी होगी।
  इंडिया वर्सेस श्रीलंका एशिया कप 2023 फाइनल मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है। आज कोलंबो में बारिश होने के 90 प्रतिशत चांस है, ऐसे में इंडिया वर्सेस श्रीलंका मैच बारिश से प्रभावित हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *