September 29, 2024

मोहम्मद सालाह ने लिवरपूल के लिए 200 प्रीमियर लीग गोल भागीदारी का मील का पत्थर हासिल किया

0

वॉल्वरहैम्प्टन (इंग्लैंड).
लिवरपूल के फॉरवर्ड मोहम्मद सालाह ने मोलिनक्स स्टेडियम में वॉल्वरहैम्प्टन वांडरर्स को 3-1 से हराने के बाद एक क्लब के लिए 200 प्रीमियर लीग गोल भागीदारी का मील का पत्थर हासिल किया है। सालाह ने शनिवार को लिवरपूल के लिए 199 गोल भागीदारी के साथ शुरुआत की और कोडी गाकपो और एंड्रयू रॉबर्टसन के लिए लक्ष्य निर्धारित किए ताकि उनकी संख्या 201 तक पहुंच जाए।

मिस्रवासियों की 201 संयुक्त गोल भागीदारी उन्हें प्रीमियर लीग युग में एकल क्लब के लिए दोहरा शतक हासिल करने वाला आठवां खिलाड़ी बनाती है और 223 मैचों में उनकी संख्या दर्ज होने के साथ, वह इस मील के पत्थर तक पहुंचने वाले दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी हैं। आर्सेनल के लिए केवल थिएरी हेनरी (206 मैच) सबसे तेज हैं। उन्होंने अब अपने पिछले 11 प्रीमियर लीग मैचों में से प्रत्येक में एक गोल या सहायता दर्ज की है, जिसमें पांच गोल किए हैं और नौ स्थापित किए हैं।

कुल मिलाकर, 2023/14 में चेल्सी के लिए अपनी एकमात्र सहायता सहित, सालाह ने 63 प्रीमियर लीग गोल किए हैं, जो किसी भी अन्य अफ्रीकी खिलाड़ी से अधिक हैं, और पूर्व लीसेस्टर सिटी और मैनचेस्टर सिटी के मिडफील्डर रियाद महरेज़ के 61 के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। लिवरपूल के बॉस जुर्गन क्लॉप ने भी खेल पर सालाह के प्रभाव की प्रशंसा की, जिसमें दो सहायता और वोल्व्स के खिलाफ तीसरे गोल में एक बड़ी भागीदारी थी।

क्लॉप मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "वह अविश्वसनीय है, वह हर चीज में शामिल है। जाहिर तौर पर पहला हाफ अच्छा नहीं था, लेकिन फिर-एक अलग प्रणाली और वह निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। जब भी हमें उसकी जरूरत होती है वह हमेशा मौजूद रहता है।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *