September 28, 2024

कलेक्शन एजेंट कारोबारी के 90 लाख लेकर भागा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

0

नईदिल्ली

पुरानी दिल्ली के एक कारोबारी का कलेक्शन एजेंट 90 लाख रुपये से ज्यादा रकम लेकर गायब हो गया। फोन भी बंद कर लिया। आरोपी ने एक नए नंबर से घर पर कॉल किया। घरवालों ने पुलिस (Delhi Police) को जानकारी दी। टेक्निकल सर्विलांस के जरिए पुलिस ने आरोपी कर्मचारी शाहदरा निवासी पंकज शर्मा (39) को हरिद्वार के पास से दबोच लिया। इसके सहयोगी लोनी निवासी राहुल कुमार (24) को भी पकड़ लिया गया। कोर्ट ने दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। इनसे 87 लाख 84 हजार 500 रुपये रिकवर कर लिए हैं।

घरवालों को भी नहीं थी कोई जानकारी

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी पंकज शर्मा चावड़ी बाजार के एक कारोबारी के यहां करीब पांच साल से कलेक्शन एजेंट का काम करता था। भरोसा जमने से पैसे का सारा लेन-देन पंकज के जरिए ही होता था। कारोबारी ने बुधवार को पंकज को तीन-चार जगह रकम लेने भेजा। वो शाम को नहीं लौटा। कॉल करने पर फोन स्विच ऑफ आने लगा। घरवालों से पता किया तो उन्हें भी पंकज के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। कारोबारी ने सेंट्रल जिला के हौजकाजी थाने में शिकायत दी, जिसके आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।

हरिद्वार से दबोचा गया आरोपी
पुलिस ने आरोपी के घरवालों को विश्वास में लिया, जिनको पंकज ने दूसरे नंबर से कॉल किया। परिजनों ने ये बात पुलिस से शेयर की। टेक्निकल सर्विलांस के जरिए पुलिस ने आरोपी की लोकेशन ट्रेस की, जिसे हरिद्वार के करीब से दबोच लिया। इससे 38 लाख 34 हजार 500 रुपये मिले। इसकी निशानदेही पर इसके जानकार लोनी निवासी राहुल कुमार के घर से 49 लाख 50 हजार रुपये बरामद किए गए। पुलिस ने एक कार भी रिकवर की, जो लूटी गई रकम से 1.50 लाख में खरीदी थी। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 50 हजार खर्च हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *