September 23, 2024

कल से छत्तीसगढ़ में फिर एक्टिव होगा मानसून

0

रायपुर

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से मानसून के एक्टिव होने की संभावना है। बुधवार से मानसूनी गतिविधियां एक बार फिर से तेज होंगी। एक से दो दिनों में अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है। आज भी कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

सोमवार को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में आसमान साफ रहा और तेज धूप रही। जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी परेशान करने लगी। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम बन रहा हैं। इसलिए बुधवार को प्रदेश में फिर से मानसून के सक्रिय होने के आसार है।

सोमवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान 36.3 डिग्री सेल्सियस धमतरी में था। इसके बाद बिलासपुर में 35.4, मुंगेली 34.5, राजनांदगांव 34, महासमुंद 33.7, रायपुर 33.5, जांजगीर 33.4, जगदलपुर 33, दुर्ग 32.6, कोरबा 32.4 और अंबिकापुर में 30.2 डिग्री तापमान रहा।

24 घंटे में कैसा रहा मौसम

मंगलवार को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में तेज धूप रही। उत्तर छत्तीसगढ़ यानी बस्तर संभाग और दक्षिण यानी सरगुजा संभाग के कुछ जिलों में बादल छाए रहे लेकिन बारिश कहीं भी नहीं हुई। जानकारी के मुताबिक प्रदेश में केवल बलरामपुर जिले के कुसमी में 37 मिलीमीटर और जशपुर के कांसाबेल में 18.6 मिलीमीटर बारिश हुई बारिश रिकॉर्ड की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *