September 28, 2024

अनाज आयात प्रतिबंध: पोलैंड, हंगरी, स्लोवाकिया पर मुकदमा करेगा यूक्रेन

0

कीव
 अनाज आयात प्रतिबंध को लेकर यूक्रेन पोलैंड, हंगरी और स्लोवाकिया के खिलाफ विश्व व्यापार संगठन में मुकदमा दायर करेगा।

इंटरफैक्स-यूक्रेन समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के व्यापार प्रतिनिधि और अर्थव्यवस्था के उप मंत्री तारास काचका ने कहा, "यह साबित करना महत्वपूर्ण है कि ये कार्य कानूनी रूप से गलत हैं, और इसीलिए हम कानूनी कार्यवाही शुरू करेंगे।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने काचका के हवाले से बताया कि यूरोपीय आयोग के प्रतिबंध हटाने के फैसले के बाद यूक्रेनी अनाज पर पोलैंड, हंगरी और स्लोवाकिया द्वारा लगाए गए एकतरफा प्रतिबंध ने एक बड़ी "प्रणालीगत चिंता" पैदा कर दी है।

यूरोपीय आयोग ने कहा कि उसने यूरोपीय संघ के पांच सदस्य देशों के लिए यूक्रेनी कृषि उत्पादों पर प्रतिबंध का विस्तार नहीं करने का फैसला किया है, जो 15 सितंबर को समाप्त हो गया है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार आयोग के फैसले के बावजूद पोलैंड, हंगरी और स्लोवाकिया ने प्रतिबंध हटाने से इनकार कर दिया।

पेरू में बस के खड्ड में गिरने से 24 की मौत

लीमा
 पेरू के हुआनकेवेलिका क्षेत्र में एक यात्री बस के खड्ड में गिरने से कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय मीडिया के हवाले से ये जानकारी सामने आई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना सोमवार को स्थानीय समयानुसार लगभग 1:30 बजे चुरकम्पा प्रांत के पहाड़ी इलाके में हुई। न्यूज ब्रॉडकास्टर रेडियो प्रोग्रामास डेल पेरू ने चुरकांपा इंटीग्रेटेड हेल्थ नेटवर्क का हवाला देते हुए बताया कि मरने वालों में नाबालिग भी शामिल हैं।

 घायलों को हुआनकायो, पम्पास और अयाकुचो शहरों के अस्पतालों में ले जाया गया। एंको के जिला मेयर, मैनुअल ज़ेवलोस ने रेडियो स्टेशन को बताया कि क्षेत्र में हिमस्खलन के चलते सड़क कम से कम एक महीने से खराब स्थिति में है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *