September 27, 2024

झारखंड को 24 सितंबर से मिलेगी दूसरी वंदे भारत ट्रेन, गाड़ी में आठ कोच होंगे, बोर्ड को भेजी गई दो समय सारणी

0

रांची

झारखंड की राजधानी रांची के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. झारखंडवासियों को बहुत जल्दी रांची-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने वाली है. दरअसल रांची रेल डिवीजन को रांची-हावड़ा वंदे भारत एक्स्प्रेस ट्रेन का तोहफा मिलने जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार 24 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के अलग-अलग राज्यों से खुलने वाली 9 नयी वंदे भारत का शुभारंभ करने जा रहे हैं. इसमें रांची हावड़ा वंदे भारत भी शामिल है.

फिलहाल ट्रेन के परिचालन को लेकर समय सारणी का निर्धारण नहीं किया गया है. लेकिन, दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से बोर्ड को दो प्रस्ताव भेजे गए हैं. इसी में किसी एक पर मुहर लगने की बात कही जा रही है. रांची हावड़ा वंदे भारत के लिए आठ रैक आवंटित की गयी है. जानकारी के अनुसार वंदे भारत एक्स्प्रेस  रांची से मूरी, पुरुलिया, चांडिल, टाटानगर, घाटशिला, खड़गपुर होते हुए हावड़ा पहुंचेगी.

बतया जा रहा है कि ट्रेन के परिचालन के लिए समय सारणी का निर्धारण फिलहाल नहीं हुआ है. लेकिन, दपू रेलवे से बोर्ड को दो समय सारणी का प्रस्ताव भेजा गया. पहले समय सारणी में ट्रेन हावड़ा से सुबह 8 बजे खुलेगी, 12:55 में रांची पहुंचेगी और वापसी में रांची से दोपहर 3:20 बजे खुलेगी, रात 8:10 बजे हावड़ा पहुंचेगी. दूसरी समय सारणी में ट्रेन रांची से सुबह 5:20 बजे खुलेगी, 11:55 बजे हावड़ा पहुंचेगी. वापसी में हावड़ा से 3:30 बजे खुलेगी, रात 10:10 बजे रांची पहुंचेगी.

बता दें, 24 सितंबर रांची- हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ-साथ पटना हावड़ा वंदे भारत एक्स्प्रेस की भू शुरुआत होने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  24 सितंबर को देश के अलग-अलग राज्यों से खुलने वाली 9 नयी वंदे भारत का शुभारंभ करने जा रहे हैं. दोपहर 12:30 बजे बिहार-झारखंड समेत अलग-अलग राज्यों से वंदेभारत एक्स्प्रेस ट्रेन की शुरुआत होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *