September 27, 2024

RPSC Admit Card 2023 परीक्षा के एडमिट कार्ड कभी भी हो सकते हैं जारी

0

जयपुर
राजस्थान पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी (प्रारंभिक) परीक्षा 2023 में सम्मिलित होने के लिए जरूरी प्रवेश पत्र जल्द ही जारी किए जाएंगे।

आयोग द्वारा आरपीएससी आरएएस प्रिलिम्स एडमिट कार्ड 2023 जारी किए जाने की तिथि साझा नहीं की गई है, लेकिन पूर्व परीक्षाओं के पैटर्न को देखें को प्रवेश पत्र परीक्षा तिथि से 10 दिन पहले जारी किए जा सकते हैं। चूंकि आरपीएससी ने आरएएस प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 1 अक्टूबर को किए जाने की घोषणा की है, तो एडमिट कार्ड अब कभी जारी कर दिए जाने की उम्मीद है।

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने आरपीएससी द्वारा आयोजित की जाने वाली आरएएस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, उन्हें पहले चरण यानी प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए अपना आरएएस प्रिलिम्स एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने के लिए आयोग के पोर्टल, rpsc.rajasthan.gov.in पर विजिट करना होगा।

इसके बाद होम पेज पर दिए गए ‘न्यूज एण्ड इवेंट्स’ में एक्टिव किए जाने वाले लिंक से डाउनलोड पेज पर जा सकेंगे। यहां पर उम्मीदवारों को अपने विवरणों (रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड, आदि) के माध्यम से लॉग-इन करना होगा, जिसके बाद प्रवेश पत्र उम्मीदवार डाउनलोड कर सकेंगे।

उम्मीदवारों को अपना आरपीएससी आरएएस प्रिलिम्स एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने के बाद अपना इस पर दिए गए अपने व्यक्तिगत विवरणों (नाम, पिता का नाम, जन्म-तिथि, आदि) की जांच कर लेनी चाहिए और इनमें किसी भी प्रकार की त्रुटि हो तो उम्मीदवारों को आयोग से तुरंत संपर्क करना चाहिए।

दूसरी तरफ, उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए डाउनलोड किए गए आरपीएससी आरएएस प्रिलिम्स एडमिट कार्ड 2023 के साथ-साथ अपनी एक वैलिड फोटो आइडी प्रूफ को भी साथ ले जाना होगा। परीक्षा में ले जाने की अनुमति वाले चीजों की जानकारी उम्मीदवार प्रवेश पत्र पर देख सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *