September 29, 2024

संजय झा बोले – ‘अगर कांग्रेस गांधीवादी लड़ाई लड़े तो भाजपा बन जाएगी इतिहास’

0

नई दिल्ली
पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए साल 2020 में कांग्रेस से निलंबित नेता संजय झा ने कहा है कि अगर कांग्रेस पार्टी गांधीवादी लड़ाई लड़ती है, तो भाजपा इतिहास बन जाएगी। उन्होंने यह ट्वीट इस संदर्भ में किया कि कैसे विपक्षी दलों के बीच कांग्रेस ने बिलकिस बानो बलात्कार के दोषियों की रिहाई के मामले को उठाया है। निलंबित कांग्रेसी नेता ने कहा कि यह एक कारण है कि वह निलंबन के बावजूद पार्टी की तारीफ कर रहे हैं।

दरअसल, शुक्रवार को कांग्रेस से निलंबित नेता संजय झा ने ट्वीट किया, "लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं निलंबन के बावजूद इतनी जोरदार, मुखरता से कांग्रेस का बचाव क्यों करता हूं? एक बड़ा कारण है कांग्रेस का बिलकिस बानो मामले को उठाना। कांग्रेस महिला विरोधी भाजपा का मुकाबला करने के लिए खड़ी हुई है। यदि कांग्रेस गांधीवादी लड़ाई लड़ती है तो भाजपा इतिहास बन जाएगी।”

कांग्रेस बिलकिस बानो बलात्कार मामले के 11 दोषियों की रिहाई के विरोध में शुक्रवार को सड़कों पर उतरी, जिन्हें गुजरात सरकार की छूट नीति के तहत 15 अगस्त को गोधरा उप-जेल से बाहर निकलने की अनुमति दी गई थी। छूट नीति को तत्काल रद्द करने का आह्वान करते हुए कांग्रेस ने पूछा कि क्या पीएम मोदी ने गुजरात सरकार के फैसले को मंजूरी दी है।

गौरतलब है कि बिलकिस बानो के साथ गैंगरेप तब हुआ जब वह पांच महीने की गर्भवती थी और गोधरा हिंसा से अपनी जान बचाने के भाग रही थी, बानो का इस मामले में कहना है कि इस फैसले से उनका विश्वास हिल गया है। उनकी 3 साल की बेटी की भी इस प्रकरण में हत्या हो चुकी है। उन्होंने एक बयान में कहा, "इन दोषियों की रिहाई ने मेरी शांति छीन ली है और न्याय में मेरे विश्वास को हिला दिया है। मेरा दुख और मेरा डगमगाता विश्वास केवल मेरे लिए नहीं है, बल्कि हर उस महिला के लिए है जो अदालतों में न्याय के लिए संघर्ष कर रही है।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *