September 29, 2024

चित्रकूट: पूर्व माध्यमिक विद्यालय में बड़ा हादसा, पेड़ गिरने से दब गए एक दर्जन बच्चे, सीएम ने लिया संज्ञान

0

चित्रकूट
रामनगर विकासखंड के बांधी गांव स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय बांधी शनिवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। बारिश में जड़ों की मिट्टी से पकड़ कमजोर होने से बड़ा पेड़ गिरने से नीचे खड़े करीब एक दर्जन बच्चे दब गए। घटना पर सीएम ने अफसरों को कार्रवाई का निर्देश दिया है।

विकासखंड के रामनगर के बांधी गांव में पूर्व माध्यमिक विद्यालय में शनिवार की सुबह करीब आठ बजे बच्चे बाहर मैदान में प्रार्थना कर रहे थे। कुछ बच्चे पुराने पीपल के पेड़ के नीचे खड़े थे। देर रात हुई बारिश में मिट्टी नम होने जाने से जड़ों की पकड़ कमजोर हो जाने से सुबह पेड़ अचानक गिर गया। इसमें नीचे खड़े होकर प्रार्थना कर रहे करीब एक दर्ज बच्चे दब गए।

पेड़ गिरते ही स्कूल और आसपास ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई। आनन फानन लोगों ने पेड़ के नीचे दबे बच्चों को बाहर निकाला।  जिलाधिकारी अभिषेक आनंद बताया कि पेड़ गिरने से करीब एक दर्जन बच्चों को मामूली चोट आई थी, उनका उपचार रामनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया है। ‌ इलाज के बाद बच्चों को घर भेज दिया गया और छह घायल बच्चों को भर्ती करके उपचारित किया गया।

घटना को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान में लिया है। उन्होंने ट्वीट करके अधिकारियों को बच्चों के उपचार और कार्रवाई का निर्देश दिया है। ‌ विद्यालय में पीपल का काफी पुराना पेड़ था, बारिश के बाद जड़ों की मिट्टी से पकड़ कमजोर पड़ गई थी। इसकी वजह से पेड़ गिरने की बात कही जा रही है।

ये हुए घायल : शिवऔतार पुत्र विद्यासागर कक्षा 6, सुष्मिता पुत्री उमाशंकर कक्षा 6, माया पुत्री राम नरेश पाल कक्षा 7, कीर्ति पुत्री लवलेश कुमार कक्षा 6, चाहत पुत्र सुशील कुमार कक्षा 6, पूजा पुत्री शिवप्रताप, अंतिमा पुत्री राम अवतार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर में भर्ती कराया गया। ‌

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *