September 25, 2024

बाड़मेर में भीषण हादसा, छात्राओं-शिक्षकों से भरी बस ट्रक से टकराई; प्रिंसिपल और एक छात्रा की मौत

0

बाड़मेर

राजस्थान के बाड़मेर जिले में शनिवार रात 24 छात्राओं, तीन शिक्षकों और प्रिंसिपल को ले जा रही एक स्कूल बस एक खड़े ट्रक से टकरा गई। इस घटना में प्रिंसिपल और एक छात्रा की मौत हो गई, जबकि 20 अन्य घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने कहा कि तीन छात्राओं की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जोधपुर के हायर सेंटर रेफर कर दिया गया, जहां उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। हादसा इतना भयानक था कि हादसे में बस के परखच्चे उड़ गए।

यह हादसा शनिवार देर रात रामसर थाना क्षेत्र में हुआ जब स्कूल के शिक्षक और छात्राएं एक खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर वापस लौट रहे थे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और जिला प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बताया कि स्कूल बस 24 छात्राओं, तीन शिक्षकों और प्रिंसिपल को लेकर रानीवाड़ा (जालौर) से एक खेल प्रतियोगिता जीतकर लौट रही थी। रात करीब 8 बजे जब बस रामसर थाना क्षेत्र के सेहलाऊ गांव के पास जा रही थी तो भारतमाला हाईवे पर खड़े एक ट्रक से टकरा गई। पुलिस के मुताबिक, ट्रक चालक ने न तो पार्किंग लाइट जला रखी थी और ना ही उसमें अन्य लाइटें जल रही थीं।

घना अंधेरा होने के चलते स्कूल बस चालक ट्रक को देख नहीं सका और तेज गति से ट्रक से टकरा गया। टक्कर इतनी भयानक थी कि हादसे में बस के परखच्चे उड़ गए। चीख-पुकार की आवाजें सुनकर आसपास के स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और बचाव अभियान चलाया। पुलिस और जिला अधिकारियों को भी सूचित किया गया। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने सभी यात्रियों को बाहर निकाला। पुलिस ने कहा कि घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां स्कूल के प्रिंसिपल मोहम्मद इब्राहिम (50) की इलाज के दौरान मौत हो गई और बाद में एक छात्रा सवीना (13) भी गंभीर रूप से घायल हो गई।

दूसरी ओर, बाड़मेर के सरकारी अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन काम नहीं कर रही थी, जिसके कारण घायलों को एक निजी सीटी स्कैन वाले केंद्र में शिफ्ट करना पड़ा, जिससे स्थिति और खराब हो गई। तीन छात्राओं को जोधपुर रैफर किया गया, जबकि बाकी का बाड़मेर के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *