September 25, 2024

JDU का बड़ा दावा – ‘जल्द ही नीतीश घोषित होंगे I.N.D.I.A के पीएम उम्मीदवार’

0

पटना

जनता दल यूनाइडेट (जेडीयू) के एक बड़े नेता ने फिर नीतीश कुमार को I.N.D.I.A गठबंधन की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने की मांग की है. बिहार विधानसभा के डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी ने इस पर बड़ा बयान दिया है.

उन्होंने कहा, 'सीएम नीतीश कुमार में पीएम के लिए जरूरी सभी गुण हैं. जब भी भारतीय गठबंधन पीएम उम्मीदवार के लिए नाम की घोषणा करेगा तो वह नीतीश कुमार का ही नाम होगा.' हजारी ने कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए भारत में उनसे ज्यादा योग्य कोई नहीं है. उन्होंने ये बयान मुंख्यमंत्री नीतीश कुमार संग जेडीयू के तमाम प्रकोष्ठ अध्यक्षों की मीटिंग के बाद दिया.

हजारी ने आगे कहा, 'नीतीश कुमार इस देश के सबसे बड़े समाजवादी नेता हैं, खुद पीएम मोदी भी कह चुके हैं कि राम मनोहर लोहिया और जेपी के बाद नीतीश कुमार ही बड़े समाजवादी नेता हैं. डिप्टी स्पीकर ने कहा, 'नीतीश कुमार 5 बार भारत सरकार में मंत्री रहे हैं और 18 सालों से बिहार के मुख्यमंत्री हैं. उनसे ज्यादा कोई योग्य नहीं है.'

हजारी ने इसके पीछे तर्क देते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने ही पूरे विपक्ष को एकजुट किया है इसलिए आज नहीं तो कल उनके उम्मीदवारी की घोषणा इंडिया गठबंधन की तरफ से की जाएगी.

पहले भी जेडीयू नेता कर चुके हैं ऐसी मांग

इससे पहले जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह भी ये मांग कर चुके हैं. उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि लोग नीतीश कुमार को देश का नेतृत्व करते हुए देखना चाहते हैं. वहीं जेडीयू सरकार में कद्दावर मंत्री लेसी सिंह ने भी कहा था कि नीतीश कुमार में देश का नेतृत्व करने की क्षमता है. बिहार सरकार में मंत्री और जनता दल यूनाइटेड (JDU) नेता जमा खान ने कहा था कि देश की जनता नीतीश को प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहती है.

मैं उम्मीदवार नहीं: नीतीश

हालांकि नीतीश कुमार कई मौकों पर कह चुके हैं कि वो प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं, वो केवल विपक्ष को एकजुट कर रहे हैं. बता दें कि जेडीयू ऑफिस में सभी प्रकोष्ठ के अध्यक्षों के साथ मीटिंग के बाद नीतीश कुमार पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पहुंचे लेकिन लालू यादव से उनकी मुलाकात नहीं हो पाई. लालू यादव आवास पर नहीं थे. वहां नीतीश कुमार की तेजस्वी यादव से मुलाकात हुई.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *