September 29, 2024

आर्थिक तंगी के चलते पिता ने 11 माह के बेटे को नहर में फेंका

0

जयपुर
राजस्थान (Rajasthan) के जालोर (Jalore) में आर्थिक तंगी (Financial Trouble) के चलते एक व्यक्ति ने अपने 11 माह के बेटे को नहर में फेंक दिया और अपनी पत्नी से झूठ बोला कि उसने उसे उसके पिता के यहां छोड़ दिया। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर बच्चे का शव बरामद कर लिया है।

पत्नी से कहा बेटे को पिता के पास छोड़ देगा, फेंक दिया नहर में
दंपती अपने बेटे को अच्छा जीवन देना चाहते था, लेकिन वह मुश्किल से कुछ कमा रहा था। चूंकि वह अपने बेटे को खिलाने में भी सक्षम नहीं था, इसलिए उसने उसे मारने का फैसला किया। सांचौर के एसएचओ प्रवीण कुमार के मुताबिक, मुकेश ने जालोर में नर्मदा नहर में अपने 11 माह के बेटे राजवीर को फेंकने का फैसला किया।

मुकेश गुरुवार को अपनी पत्नी उषा और बेटे राजवीर के साथ जालोर के सांचौर इलाके में आया। उसने अपनी पत्नी से झूठ बोला कि उसके पिता जोकि सांचौर के एक गांव में रहते हैं के यहां राजवीर को छोड़ देगा। बाद में मुकेश ने पत्नी से कहा कि वह नहर के पास एक जगह पर उसका इंतजार करे। वह राजवीर को उसके पिता के घर छोड़ देगा। उसने उषा से कहा कि चूंकि उनकी अंतरजातीय शादी है, इसलिए उसके पिता उसे स्वीकार नहीं करेंगे।

पुलिस की सख्ती से कबूला जुर्म, गिरफ्तार
मुकेश ने अपने बेटे को उस जगह से 150-200 मीटर की दूरी पर नहर में फेंक दिया। इधर, उसकी पत्नी इंतजार करती रही। इसके बाद वह उषा के पास लौट आया और उसे बताया कि राजवीर अब उसके पिता के साथ है।हालांकि, एक स्थानीय व्यक्ति, जिसने नहर को बच्चे को नहर में फेंकते देखा, ने उसे पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया। पूछताछ में मुकेश ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। इस बीच, बचाव अभियान शुरू किया गया। गोताखोरों ने लड़के की तलाश शुरू कर दी। शुक्रवार को बच्चे का शव बरामद कर मां को सौंप दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *