September 25, 2024

किशोरी को 3 नाबालिगों ने अगवा कर किया गैंगरेप, फिर हत्या कर कुएं फेंक दी लाश

0

सीकर
महिलाओं और लड़कियों के प्रति अपराध के मामले थमते नजर नहीं आ रहे हैं। अब सीकर जिले में एक नाबालिग लड़की का अपहरण और गैंगरेप के बाद उसकी हत्या करने काम मामला सामने आया है। पुलिस ने रविवार को कहा कि सीकर के लावंडा गांव में तीन नाबालिगों ने 15 वर्षीय एक नाबालिग लड़की का कथित तौर पर अपहरण कर उसके साथ गैंगरेप किया और फिर उसकी हत्या कर दी। आरोपियों ने अपराध को छुपाने के लिए लड़की के शव को एक कुएं से फेंक दिया। पुलिस ने शुरुआती जांच के आधार पर तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है।

पुलिस ने बताया कि यह घटना तब सामने आई जब लड़की शनिवार देर रात अपने घर से लापता हो गई, जिसके बाद उसके परिवार ने रविवार सुबह उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई और आरोप लगाया कि तीन आरोपियों ने उसका अपहरण कर लिया है।

स्थानीय रामगढ़ थाने के एसएचओ रमेश चंद्र ने कहा कि तीन लोगों को सीसीटीवी फुटेज में लड़की के घर की ओर जाते देखा गया था, जिसके आधार पर परिवार को संदेह हुआ कि उन्होंने ही उनकी बेटी का अपहरण कर लिया है।

रविवार सुबह लड़की के परिजनों की ओर से तीनों आरोपियों के खिलाफ दर्ज कराई गई एफआईआर में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 363, 365, और 366 और पॉक्सो एक्ट की धारा 17 व 18 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

एसएचओ ने कहा कि, हालांकि बाद में लड़की रविवार दोपहर को गांव के ही एक कुएं में मृत पाई गई, जिससे परिवार को संदेह हुआ कि आरोपी ने भी उनकी बेटी के साथ बलात्कार किया और उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया, लेकिन परिवार ने आरोपियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग करते हुए स्थानीय जिला अस्पताल के बाहर धरना भी दिया, जहां उसका शव रखा गया था।

घटना की जानकारी मिलने के बाद अपर पुलिस अधीक्षक और अपर जिलाधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे। परिवार से काफी देर तक चली बातचीत के बाद एडीएम ने परिवार को सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक, जल्द से जल्द मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया, वहीं एएसपी ने भी मामले की निष्पक्ष जांच करने का आश्वासन दिया।

इसके बाद परिवार ने शाम को आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 376 (बलात्कार), 376-डी (गैंगरेप) और POCSO अधिनियम की 5/6 के तहत दूसरा मामला दर्ज कराया।

एसएचओ ने कहा कि हमने पूछताछ के लिए आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। आगे की जांच जारी है। पोस्टमॉर्टम के बाद लड़की का शव भी उसके परिवार को सौंप दिया गया।

इस बीच, इस घटना ने एक ताजा राजनीतिक हलचल पैदा कर दी है क्योंकि राज्य भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष सीपी जोशी ने एक्स पर लिखा, "डॉटर्स डे पर बच्चियों को दुलारा जाता है, उपहार देते हैं, लेकिन प्रदेश की अकर्मण्य कांग्रेस सरकार के राज में नाबालिग बच्ची के दुष्कर्म और हत्या से प्रदेश शर्मसार हुआ है। रामगढ़, सीकर में बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या कर कुएं में फेंकने की घटना भयावह और चिंता वाली है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी, क्या प्रदेश की बेटियां आपकी तरफ से यही उपहार समझें।''

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *