September 24, 2024

पीएम नरेंद्र मोदी ने लीजेंडरी एक्टर देव आनंद को उनकी 100वीं जयंती शेयर की पोस्ट

0

नई दिल्ली

बॉलीवुड के लीजेंडरी एक्टर देव आनंद की 100वीं जयंती आज मनाई जा रही है। देव आनंद को फिल्म इंडस्ट्री में उनकी शानदार एक्टिंग और दमदार किरदार के लिए जाना जाता है। वहीं उनकी जयंती के दिन कई सेलिब्रिटी ने उन्हें याद किया। वहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देव आनंद को उनकी 100वीं जयंती पर उन्हें याद करते हुए। एक खास पोस्ट शेयर कर अनसुना किस्सा सुनाया है। दिग्गज अभिनेता देव आनंद ने अपने बेहतरीन अभिनय से करोड़ों दिलों में जगह बनाई हुई है। आज देव आनंद को उनकी जयंती पर पूरा देश उन्हें याद कर रहा है।

पीएम मोदी ने देव आनंद को दी श्रद्धांजलि
दिग्गज अभिनेता देव आनंद को उनकी 100वीं बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर श्रद्धांजलि देते हुए पीएम मोदी ने एक अनसुना किस्सा सोशल मीडिया पर शेयर किया है। पीएम मोदी ने जो फोटो अभिनेता देव आनंद के साथ शेयर की है। यह फोटो तब की है जब मोदी 2005 में सीएम थे और तब उनकी मुलकात दिग्गज अभिनेता देव आनंद हुई थी। इस फोटो में दोनों को बातें करते देख सकते हैं।

पीएम मोदी ने शेयर किया अनसुना किस्सा
पीएम मोदी ने बताया की मैं जब उनसे मिला तो ऐसा लगा की मैं उन्हें बहुत पहले से जानता हूं। इस पोस्ट को शेयर करते हुए पीएम मोदी ने लिखा, 'हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता देव आनंद को हमेशा उनके काम के लिए याद किया जाता है। सिनेमा से जुड़े लोग या फिर उनके साथ जिन्होंने काम किया सिर्फ वहीं नहीं है, जिनको उनसे आज भी इतना लगाव है। दिग्गज अभिनेता देव आनंद का जुनून और जिस तरह से वह अपने अभिनय से कहानी में जान डाल देते हैं, उसकी बात ही अलग है। उनकी फिल्मों का मकसद सिर्फ लोगों का मनोरंजन करना ही नहीं, बल्कि समाज में अच्छा बदलवा देखाना का मकसद था। उनकी 100वीं जयंती पर आज मैं उन्हें बुहत याद कर रहा हूं।'

देव आनंद के बार में
देव आनंद ने 1946 में 'हम एक हैं' से एक अभिनेता के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। देव आनंद ने 'हम दोनों', 'तेरे घर के सामने', 'सीआईडी' और 'गाइड' जैसी कई फिल्मों में काम किया। बता दें कि साल 2011 में 88 वर्ष की उम्र में देव आनंद का निधन हो गया था। देव आनंद को 2001 में पद्म भूषण और 2002 में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *