September 23, 2024

दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों ने जैश आतंकी को मारा, शीर्ष आतंकी कैसर कोका भी घेराबंदी में

0

श्रीनगर
दक्षिण कश्मीर के जिला जिला पुलवामा के अवंतीपोरा में वांदकपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को मार गिराया है। इलाके में दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है। एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने मुठभेड़ शुरू होने की पुष्टि करते हुए बताया कि सुरक्षाबलों ने इलाके में जिन आतंकियों की घेराबंदी की है, उनमें जैश-ए-मोहम्मद का शीर्ष आतंकी कैसर कोका भी शामिल है। ये आतंकी 2018 से कश्मीर में सक्रिय है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें विश्वसनीय सूत्रों से वांदकपोरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली। सूचना के आधार पर जम्मू कश्मीर पुलिस के एसओजी के जवान, सेना के साथ इलाके में पहुंचे और आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी। सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर अचानक से फायरिंग शुरू कर दी। यह तो गनिमत है कि आतंकवादियों द्वारा की गई फायरिंग में कोई भी जवान घायल नहीं हुआ। जवानों ने भी तुरंत अपनी पोजीशन ली और आतंकवादियों पर जवाबी फायर करना शुरू कर दिया। इलाकेे में दो से तीन आतंकवादियों के मौजूद होने की संभावना जताई जा रही है।

एडीजीपी विजय कुमार ने बताया कि वादकपोरा में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों में कैसर कोका भी शामिल है। वर्ष 2018 से कश्मीर घाटी में सक्रिय कैसर कई आतंकवादी हमलों में शामिल रह चुका है। सुरक्षाबलों ने उसे आत्मसमर्पण करने का मौका भी दिया परंतु दोनों ही आतंकी हथियार न डाल सुरक्षाकर्मियों पर लगातार फायरिंग कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *