September 24, 2024

CM गहलोत आज से 9 दिन में 18 जिलों में करेंगे सभाएं

0

जयपुर

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चुनाव से पहले आज से मिशन 2030 पर सभा संवाद और देव दर्शन कार्यक्रम की शुरुआत करने जा रहे हैं। मिशन 2030 पर गहलोत जनता से सीधी बात करेंगे। राजधानी जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम से सीएम अशोक गहलोत मिशन 2030 पर जनता से सीधे संवाद की शुरुआत करने जा रहे है। इस दौरान ज्वेलर्स, प्रीसियस स्टोन विक्रेताओं, ज्योतिषियों और कारीगरों से सीधी बात करेंगे।इसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत चौमूं जाएंगे, जहां चौमूं बाइपास स्टेडियम में बागवानों से बातचीत करेंगे। गहलोत बागवानों से 2030 तक का विजन पूछेंगे। बागवानी सेक्टर को आगे बढ़ाने के लिए क्या किया जाए, इस पर बागवानी करने वाले प्रगतिशील किसानों से बातचीत करेंगे। सियासी जानकार देव दर्शन यात्रा के अलग-अलग सियासी मायने निकाल रहे है। सीएम गहलोत देव दर्शन यात्रा के जरिए बीजेपी पर बढ़त बनाना चाहते हैं। दूसरी तरफ सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर माहौल बनाना की कोशिश करेंगे।

प्रसिद्ध मंदिरों में दर्शन करेंगे गहलोत

गहलोत जिलों के दौरों में मिशन 2030 की सभाएं करने के साथ प्रसिद्ध मंदिरों में दर्शन और पूजा-पाठ करेंगे। गहलोत आज से ही इस देव दर्शन की भी शुरुआत कर रहे हैं। इसके बाद देशनोक में करणी माता मंदिर, बांसवाड़ा के त्रिपुरा सुंदरी मंदिर, राजसमंद के चारभुजा नाथ मंदिर, नागौर जिले के खरनाल में तेजाजी मंदिर, नाथद्वारा श्रीनाथ जी मंदिर, कल्लाजी मंदिर निंबाहेड़ा में दर्शन करेंगे।सीएम गहलोत का 3 अक्टूबर को कांकरोली, नाथद्वारा और उदयपुर का दौरा प्रस्तावित है। कांकरोली में मार्बल कारो​बारियों और नाथद्वारा में पिछवाई पेंटिंग से जुड़े कलाकारों और कारोबारियों से मिलकर सुझाव लेंगे। दोनों ही जगह सभा रखी है। उदयपुर में गहलोत टूरिज्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए लोगों के साथ संवाद करेंगे।

खाटूश्यामजी और सालासर दौरे पर

सीएम गहलोत आज से देव दर्शन की शुरुआत भी कर रहे हैं। जयपुर और चौमूं में मिशन 2030 की सभाओं के बाद खाटूश्यामजी और सालासर दौरे पर जाएंगे और मंदिर दर्शन करेंगे। खाटूश्यामजी और सालासर में देश भर से श्रद्धालु आते हैं। विधानसभा चुनावों से ठीक पहले गहलोत की देव दर्शन यात्रा को काफी अहम माना जा रहा है।सीएम अशोक गहलोत का जिलों में जाकर सभाएं करने और मंदिर में दर्शन करने का 9 दिन का कार्यक्रम तैयार किया गया है। सीएम का सीकर, चूरू, नागौर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बीकानेर, जैसलमेर, बाड़मेर, उदयपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, जोधपुर, पाली, जालोर, सिरोही जिलों में मिशन 2030 की सभाओं और देव दर्शन का कार्यक्रम तय किया है। 27 से 30 सितंबर और 3 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक गहलोत लगातार दौरे करेंगे।

युवाओं के साथ करेंगे बातचीत

सीएम अशोक गहलोत का 28 सितंबर को सीकर के लक्ष्मणगढ़, नागौर के डीडवाना और नागौर में सभा का कार्यक्रम है। 29 सितंबर को हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बीकानेर में संवाद सभाएं रखी है। बीकानेर में दो होटल में युवाओं के साथ टाउन हॉल भी रखा गया है। हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में किसानों से संवाद होगा। बीकानेर में भुजिया कारोबारियों से संवाद कार्यक्रम रखा गया है। 30 सितंबर को बीकानेर और जैसालमेर में संवाद करेंगे। जैसलमेर में होटल कारोबारियों से बातचीत करेंगे।

आदिवासियों के बीच जाकर सुझाव लेंगे

गहलोत ने आदिवासी इलाकों में भी जाकर आदिवासी नेताओं और पशुपालकों से मिलकर मिशन 2030 पर सुझाव लेने का कार्यक्रम रखा है। 4 अक्टूबर को गहलोत का बेणेश्वर धाम में आदिवासी नेताओं के साथ चर्चा का कार्यक्रम है। डूंगरपुर कॉलेज में इसी दिन गहलोत आदिवा​सी खिलाड़ियों से चर्चा करेंगे। बांसवाड़ा में सभा रखी है। गहलोत का 5 अक्टूबर को निंबाहेड़ा, चित्तौड़गढ़ में मार्बल, ग्रेनाइट और सीमेंट उद्योग से जुड़े लोगों के साथ चर्चा का कार्यक्रम है। 6 अक्टूबर को गहलोत का रणकपुर, सुमेरपुर, जालोर और सिरोही में मिशन 2030 की सभाओं का कार्यक्रम है। सिरोही में 6 अक्टूबर को पशुपालकों से संवाद करेंगे। सीएम गहलोत का 7 अक्टूबर को बाड़मेर जिले का दौरा प्रस्तावित है। बाड़मेर के सिवाना में पशपुालकों से बातचीत करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *