September 24, 2024

खालिस्तानी-गैंगस्टर नेक्सस पर NIA का प्रहार, छात्र नेता पकड़ाया, टेलर और व्यापारी से पूछताछ

0

श्रीगंगानगर
 देश में खालिस्तानी-गैंगस्टर नेक्सस पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA)का प्रहार जारी है। खालिस्तानी और गैंगस्टरों के इस गठजोड़ को तहस-नहस कर बेपर्दा करने में जुटी राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने राजस्थान में 12 से ज्यादा लोगों को पकड़ा है। पुलिस ने बताया कि एनआईए ने राज्य के 5 जिलों में ताबड़तोड़ छापेमारी कर यह गिरफ्तारियां की हैं।

राजस्थान ATS के डीजीपी ने इस रेड की पुष्टि की है। डीजीपी अंशुमन भोमला ने कहा, 'एनआईए ने श्रीगंगानगर जिला, हनुमागढ़, जैसलमेर, जोधपुर और झुंझुनूं जिलों के आसपास छापेमारी की है। टीम ने कुछ लोगों से पूछताछ की है। आगे की जानकारियां रेड खत्म होने के बाद ही मिलेगी।' आईजी, (बीकानेर रेंज), ओम प्रकाश ने कहा कि जांच एजेंसी ने श्रीगंगानगर जिले में 7 ठिकानों पर छापेमारी की है और 12 से ज्यादा संदिग्धों को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि इन सभी को खालिस्तानी नेटवर्क से हवाला और अन्य ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए फंडिंग हो रही थी।

इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि इस नेक्सस से गठजोड़ के आरोप में स्टूडेंट यूनियन के एक नेता को भी पकड़ा गया है। इस छात्र नेता को जिले के सूरतगढ़ (सदर)से पकड़ा गया है। एनआई ने अपनी कार्रवाई के दौरान श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ (शहर), सदर पुलिस स्टेशन एरिया, केंचिया, राजिसर के अलावा हनुमागढ़ जिले में गोलूवाला इलाके में खोजबीन की है।

जैसलमेर के एसपी विकास संगवान ने भी कहा कि जिले के छायान गांव से एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि वो कनाडा-आधारित खालिस्तानी ग्रुप से लगातार संपर्क में था। एजेंसी ने जोधपुर में एक शख्स को समन भी जारी किया है। सूत्रों ने कहा है कि इसके अलावा हनुमागढ़ औऱ झुंझुनूं जिले में इमारत बनाने का सामान बेचने वाले एक व्यापारी और टेलर से पूछताछ की गई है। बुधवार को एनआईए ने छह राज्यों – दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में छापेमारी की है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *