September 23, 2024

बारातियों और घरातियों के बीच हुई मारपीट, दुल्हन ने लौटा दी बारात

0

पीलीभीत

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में बारातियों और घरातियों के बीच छोटी सी बात को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि बात मारपीट तक पहुंच गई. बताया जा रहा है कि शराब के नशे में दूल्हे के दोस्त डांस कर रहे थे. इस दौरान अचनाक जनरेटर बंद हो गया और बारात में आए कुछ लोगों ने दुल्हन के भाइयों के साथ गाली गलौच शुरू कर दी. इस दौरान दूल्हे ने अपने दोस्तों को बचाने की कोशिश की लेकिन उसे भी लाठी-डंडों से पीटा गया.  
 
सात फेरों से पहले बारात घर में हुए बवाल देखकर दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया और बात थाने तक पहुंच गई. इस मारपीट की घटना में दूल्हे और उसके दोस्तों को चोट लगी हैं. इस मामले को लेकर दूल्हे पक्ष के लोग थाने पहुंचे और दुल्हन पक्ष के लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. वहीं कुछ देर बाद दुल्हन भी थाने पहुंच गई और उसने दूल्हे पक्ष के लोगों की तरफ से उसके भाई को जान से मार देने की धमकी देने का आरोप लगाया.

शाहजहांपुर के कांठ थाना क्षेत्र के गांव जोरावन के रहने वाले दूल्हे के पिता रविन्द्र कुमार ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि उन्होंने अपने बेटे की शादी बिलसंडा थाना क्षेत्र के गांव मुड़िया बिलहरा से तय की. शुक्रवार को तय कार्यक्रम के मुताबिक वो बारात लेकर गांव पहुंचे. स्वागत सत्कार हुआ और खाने पीने के बाद बाराती नाचते गाते हुए द्वारचार पर पहुंचे. यहां जयमाला की रस्म के बाद अचानक जनरेटर बंद हो गया. जिसके बाद हुई कहासुनी में मारपीट शुरू हो गई.

दुल्हन पक्ष ने भी पुलिस को तहरीर दी है और आरोप लगाया है कि शराब के नशे में दूल्हे के दोस्तों में हंगामा किया और मारपीट शुरू की. साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी. इस पर दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया. दूल्हा अपना जेवर वापस लेने की मांग पर अड़ गया. एसएचओ अचल वर्मा ने बताया कि दोनों पक्षों की बात सुन ली गई है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *