September 23, 2024

मासूम को पिता के सामने ट्रक ने रौंदा, नशे में था वाहन चालक

0

बोकारो
 चास में गुरुद्वारा मार्ग के समीप रहने वाले चाय विक्रेता मनोज कुमार के चार वर्षीय पुत्र मयंक राज को एक ट्रैक्टर ने सोलागीडीह से शीतला मंदिर जाने वाले रास्ते पर कुचल दिया। इस घटना में बच्चे की मौत हो गई।

पिता के सामने बच्‍चे की दर्दनाक मौत

मयंक अपने पिता मनोज के साथ साइकिल से वापस घर लौट रहा था। रास्ते में ट्रैक्टर चालक ने साइकिल को टक्कर मार दी। झटके से मयंक नीचे गिरा।

मनोज ने ट्रैक्टर रोकने की कोशिश की, मगर वह नहीं रुका और बच्चे को रौंद दिया। इस ट्रैक्टर पर लिखा नंबर भी फर्जी है, वह नंबर बाइक का है।

बेटे की मौत से दुखी मनोज ने बताया कि घटना होते ही दौड़कर बच्चे को उठाया, मगर उसने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया।

नशे में था ट्रैक्‍टर का ड्राइवर

स्थानीय लोगों ने दौड़ाकर ट्रैक्टर व चालक पुंडरू गांव के रहने वाले नसीम अंसारी को पकड़ लिया। कहा कि नसीम नशे में था। वह नशे में नहीं होता, तो हादसा नहीं होता।

आरोपित को ट्रैक्टर समेत पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने जांच की पता चला कि ट्रैक्टर पर लिखा नंबर जेएच 09 एसी-2629 तो बाइक का है। ट्राॅली पर जेएच 09 एसी- 0325 नंबर लिखा था।

जांच में सामने आया कि इसका बीमा 13 अक्टूबर 2021 तक ही वैध था, फिटनेस 11 मार्च 2018 तक थी। टैक्स जून 2017 तक का ही जमा था। यह पता चलते ही लोग भड़क गए।चास थाना में पहुंचे लोगों ने बच्चे के पिता को मुआवजा देने की आवाज उठाई।

गिट्टी, बालू और मिट्टी ढोने वाले वाहनों के कागजों की हो जांच

थाना पहुंचे पूर्व मेयर भोलू पासवान ने कहा कि मिट्टी से लेकर बालू व गिट्टी ढोने वाले अधिकतर ट्रैक्टर के कागज फेल हैं। ऐसे वाहन से हादसा होने पर पीड़ित पक्ष को मुआवजा लेने में बहुत परेशानी होती है।

बिना लाइसेंस के भी ऐसे वाहनों को चालक दौड़ा रहे हैं। इन वाहन मालिकों व चालकों को खिलाफ पुलिस व प्रशासन बड़ा अभियान चलाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *