September 23, 2024

करम विसर्जन के दौरान डूबने से तीन बच्चियों की मौत, दो लापता

0

धनबाद। झारखंड में अलग-अलग जगह दो दुखद हादसे हुए हैं। प्रदेश हजारीबाग और धनबाद में मंगलवार को करम पूजा पर विसर्जन के दौरान तीन बच्चे डूब गए और दो लापता हैं। पुलिस के मुताबिक हजारीबाग जिले में सुबह करीब 8.30 बजे विसर्जन अनुष्ठान के दौरान छह लड़कियां बराकर नदी की तेज धारा में बह गईं। उन्होंने बताया कि घटना चौपारण थाना क्षेत्र के ओबरा गांव में हुई।
हालांकि, मछुआरों द्वारा तीन लड़कियों को तुरंत बचा लिया गया, जबकि तीन अन्य लड़कियां लापता हो गईं। उन्होंने बताया कि बाद में लापता लड़कियों में से एक का शव बाहर निकाला गया और अन्य दो की तलाश जारी है।
 

मृतक की पहचान
मृतक लड़की की पहचान सिकंदर यादव नामक व्यक्ति की बेटी दिव्या कुमार के रूप में की गई। बरही के उपमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) नजीर अख्तर ने एजेंसी को बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेज दिया गया है।
 

यहां बांध के जलाशय में डूबे बच्चे
धनबाद में, करम पेड़ की शाखाओं को विसर्जित करते समय दो बच्चे जमुनिया बांध के जलाशय में डूब गए, जिसकी अच्छी फसल का जश्न मनाने वाले त्योहार के दौरान पूजा की जाती है। मृतकों की पहचान विनेस्वर चौहान की बेटी सलोनी कुमारी (14) और बब्लू तुरी के बेटे देवराज कुमार (10) के रूप में की गई। पुलिस ने बताया कि दोनों माटीगढ़ा कॉलोनी के रहने वाले थे। बाघमारा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि घटना सुबह करीब छह बजे हुई, जब माटीगढ़ा कॉलोनी के सात बच्चे करम पूजा सामग्री विसर्जित करने जलाशय में गए और उनमें से दो बच्चे नहाने के दौरान डूब गए। उन्होंने बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए नजदीकी अस्पताल भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *