September 23, 2024

भाई वीरेंद्र के बिगड़े बोल- गिरिराज सिंह असली हिंदू नहीं; आरजेडी ने पल्ला झाड़ा

0

पटना  

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव 2024 और बिहार विधानसभा चुनाव 2025 नजदीक आ रहे हैं वैसे बिहार की राजनीति में विवादित बयानों का सिलसिला तेज होता जा रहा है। राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा के ठाकुर कविता वाले बयान का मामला थमा भी नहीं था कि राजद के विधायक भाई वीरेंद्र ने भूचाल पैदा करने वाला बयान दे दिया है।

भाई वीरेंद्र ने केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के कट्टर हिंदूवादी नेता गिरिराज सिंह पर बड़ा हमला किया है। न्यूज़ चैनल के पत्रकारों से बातचीत में भाई वीरेंद्र ने कहा है कि गिरिराज सिंह असली हिंदू नहीं है। उनके पिता अंग्रेजों के दलाल थे। हालांकि, राष्ट्रीय जनता दल ने अपने नेता के बयान से किनारा कर लिया है।

दरअसल पत्रकारों ने भाई वीरेंद्र से सवाल किया कि नीतीश कुमार एक तरफ एक मस्जिद जैसे धार्मिक स्थलों के लिए फंड देते हैं और हिंदुओं पर दंगाई बताकर एफआईआर दर्ज करवाते हैं और उन्हें गिरफ्तार करवाते हैं,  ऐसा गिरिराज सिंह का कहना हैं। यह सुनते ही भाई वीरेंद्र भड़क गए और उन्होंने कहा सच्चाई यह है कि गिरिराज सिंह असली हिंदू है ही नहीं। ये तो अंग्रेजों के दलाल के बेटे हैं। उनके पिता अंग्रेजों के दलाल थे। जो दलाल का बेटा हौगा, नाथूराम गोडसे का बेटा होगा उसे कभी हिन्दुस्तान से प्रेम होगा ही नहीं।

हालांकि भाई वीरेन्द्र की पार्टी आरजेडी ने ही उनके बयान से पल्ला झाड़ लिया है। प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा है कि यह उनकी निजी राय है। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत वक्तव्यों को पार्टी के दृष्टिकोण से नही देखा जाना चाहिए। भाई वीरेन्द्र ने क्या देखा और क्या समझा और क्यों कहा इसके बारे में जानकारी नहीं है। हो सकता है कि कई फोटो उनके जारी हुए हैं जिसमें वे नॉन वेज खा रहे थे तो इस संदर्भ में व्यक्तिगत तौर पर कहा गया हो। इस देश में कोई भी व्यक्ति किसी भी धर्म को मानता हो हर हिन्दुस्तानी को इसका अधिकार है। मानव को यह स्वतंत्रता प्राप्त है कि वह किस धर्म को माने। हमलोग किसी को कोई सर्टिफिकेट नहीं दे सकते। हमलोग मानव हैं और मानवता के धर्म को मानते हैं।

पिछले दिनों बेगूसराय में शिवलिंग तोड़े जाने की घटना पर गिरिराज सिंह ने कहा था कि नीतीश कुमार की सरकार हिन्दु पक्ष के लोगों को गिरप्तार कर जेल भेजवा रही है और कांड के आरोपियों को नहीं पकड़ रही है। रामचरितमानस पर मंत्री चंद्रशेखर के बयान पर कई बार वे कह चुके हैं कि राजद के नेता हिंदु धर्म और सनातन को खत्म करने के लिए काम करते हैं। गिरिराज सिंह अक्सर कहते हैं कि देश में हिंदुत्व और सनातन पर सोची समझी साजिश के तहत हमले हो रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *