September 22, 2024

6 अपराधियों ने 35 लाख लूटे, 20 लाख बरामद

0

रांची

पुलिस टीम ने उनके पास से लूटे गए रुपयों में से 20.10 लाख रुपए, एक कार, 15 मोटरसाइकिल, दो स्कूटी, छह मोबाइल फोन, दो वॉकी-टॉकी और चार बैंक वाउचर बरामद किए हैं। डेली मार्केट थाना क्षेत्र में 35 लाख रुपए लूट मामले का पुलिस टीम ने खुलासा किया है। डेली मार्केट थाना पुलिस ने लूट की घटना को अंजाम देने वाले संगठित आपराधिक गिरोह के छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है। टीम ने उनके पास से लूटे गए रुपयों में से 20.10 लाख रुपए, एक कार, 15 मोटरसाइकिल, दो स्कूटी, छह मोबाइल फोन, दो वॉकी-टॉकी और चार बैंक वाउचर बरामद किए हैं। पुलिस के हत्थे चढ़े अपराधियों में हरमू रोड के गाड़ीखाना का श्याम सुंदर जालान, धीरज जालान, न्यू किशोरगंज के रोड नंबर चार का हर्ष गुप्ता उर्फ निशु गुप्ता, गुमला के डीएसपी रोड का सचित साहू उर्फ डीके, हजारीबाग के गिद्दी थाना क्षेत्र के सिरका जीएम ऑफिस शिव मंदिर कॉलोनी का अरुण कुमार भुईयां और टाटीसिलवे के सिलवे मानकीढापा का सुनील कुमार महतो शामिल हैं। रांची के सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने शुक्रवार को डेली मार्केट थाना परिसर में पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार धीरज जालान के खिलाफ कोतवाली, डोरंडा, गोंदा, सुखदेवनगर, लालपुर, चुटिया समेत रांची एवं दूसरे जिले के विभिन्न थाना में 24 मामले दर्ज हैं।
 

थाना में नियमित हाजिरी नहीं लगा रहा था धीरज
रांची समेत अन्य शहरों में चोरी, छिनतई की कई घटनाओं को अंजाम देने वाले धीरज जालान को सुखदेवनगर थाना में प्रत्येक रविवार को हाजिरी लगाने का निर्देश था। इस संबंध में रांची के उपायुक्त की ओर से झारखंड अपराध नियंत्रण अधिनियम के तहत धीरज को पिछले दस जून से नौ सितम्बर तक प्रत्येक रविवार को सशरीर हाजिरी लगाने का निर्देश दिया गया था। इसके बावजूद वह छह अगस्त के बाद से थाना में उपस्थिति नहीं दे रहा था।
 

रुपयों से भरा बैग लूट कर भाग गए थे अपराधी
अपराधी पिछले 11 सितंबर को बड़ा तालाब के समीप से उस समय रुपयों से भरा बैग लूट कर मोटरसाइकिल से भाग निकले थे, जब मेन रोड के एसबीआई में रुपया जमा करने के लिए सूचक बैग लेकर जा रहे थे। घटना के बाद मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद कोतवाली डीएसपी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया था। टीम ने वैज्ञानिक विधि से मामले की छानबीन कर घटना में शामिल अपराधियों को धर दबोचा।
 

इनकी रही भागीदारी
शातिर आपाराधिक गिरोह का खुलासा करने में कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय, डेली मार्केट थाना प्रभारी प्रदीप मिंज, दारोगा आदित्य ठाकुर, अनिल कुमार पंडित, सुमन टुडू, सरोज प्रसाद मेहता, तकनीकी शाखा में जमादार शाह फैसल, सिपाही प्रवेश पासवान, अजमत अंसारी, अब्दुल्लाह अंसारी, सुभाष कुमार, साइबर सेल के संदीप कुमार, लखीन्द्र बेदिया, डेविड कंडुलना और एसएसपी क्यूआरटी टीम की उल्लेखनीय भागीदारी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *