September 22, 2024

NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी, ISIS के तीन इनामी आतंकियों की तलाश

0

नई दिल्ली
  राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने राजधानी दिल्ली में ISIS आतंकियों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी की। दिल्ली में पुणे पुलिस औ NIA की टीम सेंट्रल दिल्ली इलाके में रेड कर चुकी है, लेकिन अभी तक आतंकियों का कोई सुराग हाथ नहीं मिला है। अब खुफिया एजेंसियां इनकी तलाश में जुटी हैं।

आतंकियों पर तीन लाख रुपए का इनाम
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिन तीन आतंकियों के राजधानी में छिपे होने की आशंका है उनके नाम मोहम्मद शाहनवाज आलम उर्फ शैफी उज्जमा उर्फ अब्दुल्ला, रिजवान अब्दुल हाजी अली और अब्दुल्लाह फयाज शैख हैं। एनआईए ने इनपर तीन लाख रुपए का इनाम रखा है।

कई संदिग्धों को हिरासत में लिया था
इससे पहले एनआईए ने बुधवार को आतंकवादियों, गैंगस्टरों और मादक पदार्थ के तस्करों के गठजोड़ पर कई राज्यों में व्यापक कार्रवाई के दौरान कई संदिग्धों को हिरासत में लिया था। संघीय एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा, संबंधित राज्य पुलिस बल ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेशों दिल्ली और चंडीगढ़ में 53 स्थानों पर की गई दिन भर की छापेमारी में आवश्यक सहायता प्रदान की।

गोला-बारूद व डिजिटल उपकरण जब्त
अधिकारी ने कहा कि आतंकवादी-गैंगस्टर-तस्कर गठजोड़ को खत्म करने के उद्देश्य से की गई छापेमारी के दौरान पिस्तौल, गोला-बारूद, बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरण और आपत्तिजनक सामग्री जब्त की गई। उन्होंने कहा कि कार्रवाई पाकिस्तान, संयुक्त अरब अमीरात, कनाडा, पुर्तगाल और अन्य देशों में स्थित मादक पदार्थ-तस्करों और आतंकवादी संगठनों के साथ काम करने वाले विभिन्न कट्टर गिरोहों से जुड़े हथियार आपूर्तिकर्ताओं, फाइनेंसरों और साजोसामान प्रदाताओं पर केंद्रित है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *