September 22, 2024

बिलासपुर रेल मंडल में राजभाषा पखवाड़ा का समापन

0

बिलासपुर

बिलासपुर मंडल में 14 सितंबर से 29 सितंबर तक मनाए जा रहे राजभाषा पखवाड़ा का आज समापन समारोह सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। इस अवसर पर कार्यक्रम के अध्यक्ष मंडल रेल प्रबंधक, अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी,अपर मंडल रेल प्रबंधक, अधिकारीगण,शहर के प्रतिष्ठित एवं ख्यातिलब्ध कविगण तथा कर्मचारीगण उपस्थित थे। राजभाषा विभाग द्वारा पखवाड़ा के दौरान आयोजित कार्यक्रमों की झलकियां प्रदर्शित की गई।समापन समारोह के अवसर पर सरस काव्य संध्या का आयोजन किया गया, जिसमें बिलासपुर शहर एवं रेलवे में कार्यरत कवि/कवयित्रियों ने अपनी रचनाओं से पूरे वातावरण को काव्यमय कर दिया।

इस अवसर पर अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमारे लिए यह सौभाग्य की बात है कि आज हम शहर के प्रतिष्ठित कवि/कवियत्री के साथ -साथ रेलकर्मी कवियों की उनकी उत्कृष्ट रचनाएं सुनने का अवसर प्राप्त हुआ। मैं पखवाड़ा के दौरान आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेता अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई देता हूं। साथ ही साथ उन अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी बधाई देता हूं, जो प्रतियोगिता में भाग लिए, परंतु पुरस्कार प्राप्त नहीं कर सकें।

कार्यक्रम के अध्यक्ष एवं मंडल रेल प्रबंधक ने पखवाड़ा के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई दी। आज के कवि सम्मेलन में उपस्थित शहर के प्रतिष्ठित कवि/कवियत्री एवं रेलकर्मी कवियों ने विभिन्न विधाओं की कविताओं से हम सभी का रसास्वादन कराया है। मैं सभी कवियों/कवयित्रियों को ह्रदय से आभार प्रकट करता हूं। मंडल रेल प्रबंधक महोदय भी इस अवसर पर मेरी बिटिया पढ़ा करो कविता बड़े ही मार्मिक ढंग से प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के अंत में राजभाषा विभाग की ई-पत्रिका,झ्बिलासपुर मंडल दर्पणझ् के 8 वें अंक का मंडल रेल प्रबंधक महोदय द्वारा विमोचन किया गया तथा विजेता अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मंडल रेल प्रबंधक ने पुरस्कृत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *