September 23, 2024

PM मोदी ने राजस्थान को दी 7000 करोड़ रुपये की सौगात

0

चित्तौड़गढ़
 चित्तौड़गढ़ में जनसभा को सम्भोदित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने पिछले 5 वर्षों में राज्य की जड़ों को नष्ट कर दिया है।"5 साल में कांग्रेस सरकार ने राजस्थान की साख को तबाह कर दिया है… मैं बहुत दुखी मन से कहता हूं कि जब अपराध, दंगे, महिलाओं-दलितों पर अत्याचार की बात होती है तो राजस्थान टॉप पर आता है… मैं बहुत दुख के साथ आपने पूछता हूं कि क्या 5 साल पहले आपने इसलिए राजस्थान को वोट दिया था?"

PM मोदी ने चितौड़गढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "यहां अशोक गहलोत सोते-जागते मुख्यमंत्री की कुर्सी बचाने में लगे थे और आधी कांग्रेस उनकी कुर्सी गिराने में जुटी थी। जनता को अपने हाल पर छोड़कर ये लोग आपसी लड़ाई में व्यस्त रहे… कांग्रेस ने राजस्थान को लूटने में कोई कमी नहीं छोड़ी।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का अनावरण किया। प्रधानमंत्री ने गैस आधारित अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए मेहसाणा-भटिंडा-गुरदासपुर गैस पाइपलाइन समर्पित की। "पाइपलाइन का निर्माण लगभग 4500 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है।

प्रधान मंत्री आबू रोड में एचपीसीएल के एलपीजी प्लांट को भी समर्पित करेंगे। यह प्लांट प्रति वर्ष 86 लाख सिलेंडरों की बोतल और वितरण करेगा और इसके परिणामस्वरूप शुद्ध कमी भी आएगी। प्रति वर्ष लगभग 0.75 मिलियन किलोमीटर तक सिलेंडर ले जाने वाले ट्रकों को चलाने से प्रति वर्ष लगभग 0.5 मिलियन टन CO2 उत्सर्जन को कम करने में मदद मिलेगी। वह अजमेर बॉटलिंग प्लांट, IOCL में अतिरिक्त भंडारण भी समर्पित करेंगे।

4-लेन सड़क का लोकार्पण
प्रधानमंत्री ने NH-12 (नया NH-52) पर दाराह-झालावाड़-तीनधार खंड पर 4-लेन सड़क का लोकार्पण किया, जिसका निर्माण 1480 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया गया है। यह परियोजना कोटा और झालावाड़ जिलों से खदानों की उपज के परिवहन को आसान बनाने में मदद करेगी। इसके अलावा, सवाई माधोपुर में रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) को दो लेन से चार लेन तक बनाने और चौड़ा करने की आधारशिला भी रखी जाएगी। इस प्रोजेक्ट से ट्रैफिक जाम की समस्या से राहत मिलेगी.

पीएम नरेंद्र मोदी ने चितौड़गढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "राजस्थान के नौजवानों के साथ जो धोखा किया गया है भाजपा उसकी तह तक जाएगी… यहां के पेपर लीक माफिया का पाताल में भी जाकर हिसाब किया जाएगा। मैं आपको भरोसा देता हूं नौजवानों के भविष्य के साथ जिसने खिलवाड़ किया है ऐसे पेपर लीक माफिया को छोड़ा नहीं जाएगा, कड़ी सज़ा दिलाई जाएगी।"

उन्होंने कहा CM अशोक गहलोत को पता है कि कांग्रेस की विदाई की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। खुद गहलोत जी को भरोसा है कि वो जा रहे हैं और इसीलिए उन्होंने पहले ही भाजपा को बधाई दे दी है। उनकी गुजारिश है कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने के बाद उनकी योजनाएं बंद न की जाएं। मैं सार्वजनिक रूप से स्वीकार करने के लिए गहलोत जी को धन्यवाद देना चाहता हूं कि राजस्थान में भाजपा सत्ता में आएगी।"

आज मैं राजस्थान के हर गरीब, दलित, पिछड़े और आदिवासी परिवारों को गारंटी दे रहा हूं कि हर गरीब को पक्की छत, पक्का घर दिया जाएगा… हमने राजस्थान के लाखों लोगों को पाइप से पानी पहुंचाने की गारंटी दी है। आज एक राज्य दूसरे राज्य को पानी देने से मना करता है, दोनों राज्यों में लड़ाई होती है लेकिन ये मेरी गारंटी थी कि अगर नर्मदा का पानी गुजरात को मिलता है और राजस्थान को जरूरत है तो राजस्थान को भी मिलेगा… आज बिना किसी विवाद के राजस्थान के कई गांव, जिलों में नर्मदा का पानी पहुंच रहा है

चितौड़गढ़ में गहलोत सरकार पर हमला करते हुए मोदी बोले कांग्रेस के घमंडिया गठबंधन के नेता महिलाओं को लेकर कैसी अपमानित करने वाली बातें कर रहे हैं यह हम आए दिन देखते हैं। ये इस(महिला आरक्षण) कानून से नाराज़ हैं, ये नहीं चाहते कि महिलाओं को उनका हक मिले इसलिए जाति-धर्म के नाम पर भ्रम फैला रहे हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी जयंती के अवसर पर चित्तौड़गढ़ में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *