September 23, 2024

बेंगलुरु का ट्रैकर मनाली के जंगलों में लापता, 5 दिन बाद भी नहीं लगा सुराग, जोगनी वॉटरफॉल के पास मिला फोन

0

कुल्लू
 मनाली के पास जंगलों में ट्रैकिंग के लिए गया बेंगलुरु का ट्रैकर लापता हो गया है। रविवार को पुलिस और बचाव दल लापता ट्रैकर का पता लगाने में विफल रहे। 35 वर्षीय राहुल रमेश 28 सितंबर की शाम को मनाली के पास जोगनी वॉटरफॉल के पास जंगलों में लापता हो गया था। मनाली पुलिस के अनुसार, राहुल रमेश जंगलों में अकेला ट्रैकिंग के लिए निकला था। उसका सेल फोन अगले दिन 29 सितंबर को जोगनी वॉटरफॉल के पास मिला था। 30 सितंबर को भी खोज अभियान चलाया गया था लेकिन बचाव दल लापता ट्रेकर का पता लगाने में विफल रहा।

पुलिस ने रविवार को एक स्थानीय बचाव दल की मदद से बचाव अभियान फिर से शुरू किया, लेकिन यह रिपोर्ट दर्ज होने तक लापता ट्रेकर का पता लगाने में कोई सफलता नहीं मिली थी। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि राहुल रमेश के दोस्तों ने स्थानीय पुलिस से संपर्क किया था। क्योंकि वह 28 सितंबर को अपनी दिन भर की ट्रैकिंग यात्रा से नहीं लौटा था।

मनाली में पहले भी कई ट्रैकर हो चुके हैं लापता
ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि मनाली में कोई ट्रैकर लापता हुआ है। चार महीने पहले 8 जून को भी एक रूसी महिला पर्यटक वेरा लिटविनो लापता हो गई है। मगर मनाली के पास के जंगलों से बचा लिया गया था। वह एक खाई में गिर गई थी, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गई थी। हिमाचल प्रदेश के पहाड़ों में विशेष रूप से कुल्लू जिले में हर साल कई पर्वतारोही लापता हो जाते हैं। पिछले साल राज्य में एक दर्जन से अधिक ट्रेकर्स लापता हो गए थे और उनमें से पांच बाद में मृत पाए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *