September 23, 2024

सीएम शिवराज ने किया स्टेट मीडिया सेंटर का शिलान्यास, मौके पर जनसम्पर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल भी थे मौजूद

0

भोपाल
राजधानी के मालवीय नगर में मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्टेट मीडिया सेंटर का शिलान्यास किया। 28 करोड़ की लागत से बनने वाला यह मीडिया सेंटर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। इस कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज ने पत्रकारों के हित में अनेक घोषणाएं कीं। कार्यक्रम में प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री राजेंद्र शुक्ल साथ-साथ अनेक पत्रकार भी मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान एक लघु फिल्म के माध्यम से दिखाया गया कि स्टेट मीडिया सेंटर का स्वरूप वास्तव में कैसा होगा। इसके अलावा सीएम शिवराज ने समाज की भलाई के लिए योगदान देने वाले कुछ वरिष्ठ पत्रकारों को सम्मानित भी किया।

समाज के अंतिम व्यक्ति की आवाज हैं पत्रकार
इस अवसर पर सीएम शिवराज ने अपने संबोधन में कहा कि आज यहां सिर्फ मीडिया सेंटर का भूमिपूजन नहीं हो रहा बल्कि भविष्य के ऐसे बटवृक्ष का बीज रोप रहा हूं, जिसमें अनुभव की शाखाओं पर अनंत आशाएं साकार होंगी। पत्रकार समाज की अंतिम पंक्ति की वह आवाज हैं, जो खबरें बनकर जिम्मेदारों तक पहुंचती हैं।

पत्रकारों के हित में की ये घोषणाएं
सीएम शिवराज ने स्टेट मीडिया सेंटर के भूमिपूजन कार्यक्रम में पत्रकारों को सौगात देते हुए उनके हित में अनेक घोषणाएं कीं। सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में महिला विकास एवं कल्याण के कार्यों पर अध्ययन करने माखनलाल पत्रकारिता विश्वविद्यालय एवं जनसंपर्क विभाग के सहयोग से प्रतिवर्ष पांच महिला पत्रकारों को फैलोशिप दी जाएगी। इसके साथ-साथ एक महीने के अंतराल से हर छोटे समाचार-पत्र को विज्ञापन देने की व्यवस्था की जाएगी। सीएम शिवराज ने यह भी कहा कि प्रदेश में 70 साल से अधिक के वरिष्ठ पत्रकारों को स्थायी अधिमान्यता कार्ड दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *