September 23, 2024

अंजू की पाकिस्तान में हो गई बुरी हालत? इस महीने भारत लौटेगी; क्या होगी अरेस्ट

0

इस्लामाबाद  

इस साल जुलाई में अंजू अपने फेसबुक फ्रेंड नसरुल्ला से मुलाकात करने पाकिस्तान गई थी। जहां उसने नसरुल्ला से कथित तौर पर शादी कर ली और इस्लाम कबूल कर लिया। अंजू के इस महीने भारत लौटने की उम्मीद है। पीटीआई की रिपोर्ट की मानें तो उसके पति के मुताबिक, वह अपने दोनों बच्चों से मिलने के लिए बेताब है, इसलिए वह इस महीने भारत लौट सकती है। 34 साल की अंजू को अब पाकिस्तान में फातिमा के नाम से जाना जाता है। वह जुलाई से पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में रह रही है। पाकिस्तानी मीडिया ने खबर दी थी कि अंजू ने इस्लाम धर्म अपना लिया है और अपने फेसबुक फ्रेंड नसरुल्ला से शादी कर ली है। रिपोर्ट्स की माने तो ऐसा दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान में अंजू को आईएसआई से मदद मिल रही है। ऐसे में सवाल लाजमी है कि क्या भारत आने के बाद अंजू को अरेस्ट किया जाएगा?

पीटीआई को फोन पर दिए इंटरव्यू में अंजू के पति नसरुल्ला ने खुलासा किया कि उसकी पत्नी मानसिक रूप से परेशान हैं, और अपने बच्चों से मिलने के लिए बेताब है। नसरुल्ला ने कहा, "वह मानसिक रूप से परेशान है और अपने बच्चों को काफी याद कर रही है और उसके पास वापस जाने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है।" नसरुल्ला ने अंजू के मानसिक स्वास्थ्य के लिए चिंता जाहिर करते हुए कहा कि उनके लिए अपने बच्चों के लिए भारत लौटना बेहतर होगा। बता दें अंजू के दो बच्चे हैं, एक 15 साल की बेटी और एक छह साल का बेटा।

नसरुल्ला ने बताया कि पाकिस्तान में जरूरी डॉक्यूमेंट्स प्रक्रिया पूरी होने के बाद अंजू भारत लौट आएगी। उसने यह भी कहा कि अगर उसे वीजा मिल जाए तो वह उसके साथ जा सकता है। राजस्थान के भिवाड़ी जिले की एक विवाहित भारतीय महिला अंजू, एक ऐसे व्यक्ति से मिलने के लिए पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत तक गई जिससे फेसबुक पर उसकी दोस्ती हुई और उसे प्यार हो गया। अंजू ने अपने पति अरविंद को बताया कि वह कुछ दिनों के लिए जयपुर जा रही है। हालांकि, बाद में उनके पति को मीडिया के जरिए पता चला कि वह सीमा पार चली गई हैं।

अंजू के पति अरविंद के पास फिलहाल उसके दोनों बच्चे हैं। वहीं अंजू ने कहा कि वह अपने दोनों बच्चों को पाकिस्तान लेकर जाएगी। अंजू की ऐसी मंशा भारत में रह रहे उसके पति के साथ विवाद को और बढ़ा सकती है। अरविंद ने दावा किया है कि अभी दोनों का तलाक नहीं हुआ है, मगर अंजू ने पाकिस्तान में निकाह कर लिया है। यहां तक की पाकिस्तान में उसे बड़े स्तर जमीन और कई उपहार भी मिले हैं। अंजू के प्रति पाकिस्तान के इस प्रेम पर सवाल उठ रहे हैं, ऐसे में बात यह है कि क्या भारत आने के बाद उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *