September 23, 2024

कांग्रेस स्टील प्लांट पर कब्जा करना चाहती है, कांग्रेस को प्लांट का मालिक नहीं बनने दूंगा : नरेंद्र मोदी

0

जगदलपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बस्तर संभाग मुख्यालय जगदलपुर में 26000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया, जिसमें नगरनार में एनएमडीसी स्टील प्लांट भी शामिल है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार झूठी बातें फैलाकर स्टील प्लांट पर कब्जा करना चाहते हैं और इसके जरिए मोटी कमाई करना चाहते हैं।

स्टील प्लांट बस्तर के लोगों का है। मैं किसी भी कांग्रेस को इस स्टील प्लांट का मालिक नहीं बनने दूंगा। पीएम मोदी ने कहा कि कल से कांग्रेस ने एक अलग राग अलापना शुरू कर दिया है, ये कहते हैं जितनी आबादी, उतना हक। मैं कहता हूं इस देश में अगर सबसे बड़ी कोई आबादी है तो वह गरीब है इसलिए गरीब कल्याण ही मेरा मकसद है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस की तुलना में भाजपा सरकार 05 गुना ज्यादा बजट देती है। भाजपा सरकार ने ही 15 नवंबर यानी भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिन को जनजातीय दिवस घोषित किया। हमने जनजातीय वर्ग के छात्रों को दी जा रही छात्रवृत्ति को भी ढाई गुना कर दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जगदलपुर के लालबाग मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज यहां बहुत बड़े और देश के आधुनिकतम स्टील कारखाने का लोकार्पण हुआ है। इतना बड़ा कार्यक्रम था, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार के एक भी मंत्री, मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री नहीं आए, इनके न आने के पीछे दो कारण है, पहला उन्हें अपनी सरकार जाने की इतनी चिंता है कि उनके पास यहां आने का समय नहीं है, सरकार बचाने में लगे हैं और दूसरा उन्हें पता है कि कोई आकंठ भ्रष्टाचारी मोदी से आंख नहीं मिला सकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विकसित भारत का सपना तब सिद्ध होगा जब हर प्रदेश, हर जिला, हर गांव विकसित हो। विकसित भारत के लिए फिजिकल, डिजिटल और सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर भी भविष्य की जरूरतों के अनुरूप होना चाहिए। यही वजह है कि हमारी सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर पर होने वाले खर्चे को बढ़ाकर इस साल 10 लाख करोड़ कर दिया है। आज राज्य में रेलवे की कई बड़ी परियोजनाएं चल रही हैं, आजादी के इतने वर्षों में भी ताड़ोकी को रेलवे के नक्शे को जगह नहीं मिली थी लेकिन आज ताड़ोकी को नई रेल लाइन की सौगात मिल रही है। इससे आदिवासी साथियों को सुविधा मिलेगी। रेलवे की ये सभी परियोजनाएं इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर पैदा करेंगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ 05 वर्ष में छत्तीसगढ़ की जो हालत की है उसे पूरा देश देख रहा है। इनके विधायकों और मंत्रियों ने जो कारनामे किए हैं उससे हर कोई त्रस्त है। छत्तीसगढ़ में अपराध चरम पर है, हत्याओं के मामले में छत्तीसगढ़ अग्रणी राज्य की श्रेणी में पहुंच गया है, कभी-कभी तो लगता है कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में आपराधिक मामलों में प्रतिस्पर्धा चल रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में विकास या तो कांग्रेस के पोस्टर-बैनर में दिखता है या यहां के नेताओं की तिजोरी में दिखता है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को अगर कुछ दिया है तो वह है झूठा प्रचार और घोटालेबाज सरकार। इसलिए आज छत्तीसगढ़ के कोने-कोने से आवाज आ रही है और नहीं साहिबो, बदल केरहिबो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *