September 24, 2024

सस्पेंड चल रहे IAS अभिषेक सिंह का इस्तीफा, पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल हैं डीएम

0

लखनऊ

चर्चित आईएएस अभिषेक सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. अभिषेक सिंह ने गुजरात विधानसभा में ऑब्जर्वर की ड्यूटी के दौरान कार के आगे फोटो खिंचवाकर इंटरनेट मीडिया पर डाल दिया था जिससे काफी चर्चा में आए थे. अभिषेक सिंह की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी एक आईएएस अधिकारी हैं और उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की डीएम हैं. अभिषेक सिंह फरवरी 2023 से निलंबित चल रहे थे.

जानकारी के मुताबिक, गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान आईएएस अभिषेक की बतौर ऑब्जर्वर ड्यूटी लगी थी. इस दौरान एक सरकारी गाड़ी के आगे खड़े होकर फोटो खिंचवाने के मामले ने तूल पकड़ लिया था.

विधानसभा चुनाव के बीच आईएएस अधिकारी के आचरण को ठीक नहीं माना गया था और उन्हें ऑब्जर्वर की ड्यूटी से हटा दिया था. हालांकि, उसके बाद अभिषेक सिंह ने नियुक्ति विभाग में रिपोर्ट नहीं किया था. इसके बाद राज्य सरकार ने उन्हे निलंबित करके राजस्व परिषद से अटैच कर दिया था. लेकिन अब उन्होंने इस्तीफा दे दिया है.

2011 बैच के आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह जौनपुर के निवासी हैं. उनकी पत्नी दुर्गा शक्ति राजपाल बांदा जनपद की डीएम हैं.

IAS पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल के साथ अभिषेक सिंह.

हाल ही में अभिषेक सिंह ने अपने गृह नगर जौनपुर में गणेश महोत्सव का आयोजन कराया था. जिसमें मुंबई के तमाम फिल्मी कलाकार शामिल हुए थे. अभिषेक सिंह कई कई वीडियो एल्बम्स में एक्टर के रूप में काम कर चुके हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *