September 27, 2024

सहवाग के इंटरनेशनल स्कूल में 8 साल के बच्चे के साथ कुकर्म, मामला दर्ज, पुलिस की छानबीन शुरू

0

झज्जर
 भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने हरियाणा के झज्जर में अपना एक बड़ा सा इंटरनेशनल स्कूल खुला हुआ है। यह स्कूल झज्जर-गुरुग्राम मार्ग पर स्थित है जहां पर बच्चों को पढ़ाने के साथ-साथ उनके खेल विकास की प्रक्रिया पर भी पूरा ध्यान दिया जाता है। इसके चलते कई बच्चे यहां पर बने हॉस्टल में ही रहते हैं। इस स्कूल में दूरदराज के बच्चे भी पढ़ने के लिए आते हैं। स्कूल के संस्थापक वीरेंद्र सहवाग हैं और उनकी पत्नी आरती सहवाग यहां की चेयरपर्सन हैं।
 
बच्चा इतना डरा हुआ है
आमतौर पर इस स्कूल को लेकर हमने सकारात्मक बातें सुनी थी लेकिन अब एक ऐसा बड़ा सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है जो स्कूल की प्रतिष्ठा पर भी बट्टा भी लगा सकता है। सहवाग इंटरनेशनल स्कूल में 8 साल के मासूम बच्चे के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है। पुलिस के मुताबिक बच्चा इतना डरा हुआ है कि वह किसी का नाम लेकर आरोप नहीं लगा रहा है लेकिन उसके परिजनों का मानना है कि यह कुकर्म बच्चे के साथ रहने वाले हॉस्टल के अन्य सहपाठियों ने किया है। शक उस समय मौजूद रहने वाले स्कूल स्टॉफ पर भी है।
 
जेजे एक्ट और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज
यह पीड़ित बच्चा उत्तर प्रदेश के हाथरस का रहने वाला बताया जा रहा है। इस मामले की जानकारी तब उजागर हुई जब बच्चे के पिता ने झज्जर के एसपी वसीम अकरम से मुलाकात करके शिकायत दर्ज कराई। तभी पता चला कि यह घटना 15 अगस्त की रात को हुई थी जिसकी पुष्टि शुक्रवार को मेडिकल रिपोर्ट में भी हो चुकी है। यौन शोषण सिद्ध होने के बाद जेजे एक्ट और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस सहवाग इंटरनेशनल स्कूल में फोरेंसिक टीम लेकर छानबीन कर रही है। पुलिस ने स्कूल के स्टाफ से भी पूछताछ की है।
 
पुलिस की छानबीन शुरू
यह मामला शनिवार को ही सामने आया है। फिलहाल इस केस की जांच के लिए एक स्पेशल टीम बना दी गई है और डीएसपी राहुल देव ने कहा है कि इस मामले की बाकी जानकारी की डिटेल रविवार को जारी की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने परिवार को भरोसा दिलाया है कि आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस ने केस की जड़ में जाने के लिए सीसीटीवी फुटेज को भी खंगालना शुरू कर दिया है। यह केस जेजे एक्ट और पास्को एक्ट के तहत दर्ज किए जाने के बाद महिला पुलिस स्टेशन को हैंड ओवर कर दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *