September 24, 2024

हरभजन सिंह ने बताया- आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भारत के प्लेइंग XI के लिए बेस्ट कौन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव या ईशान किशन?

0

 नई दिल्ली

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर खेला जाना है। वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया को दो वॉर्म-अप मैच खेलने थे, एक इंग्लैंड के खिलाफ और दूसरा नीदरलैंड के खिलाफ, लेकिन दोनों ही वॉर्म-अप मैच बारिश में धुल गए। भारतीय क्रिकेट टीम का बैटिंग ऑर्डर काफी सेटल नजर आ रहा है, और बस एक ऐसी पोजिशन है, जिसके लिए तीन खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल का ओपन करना तय है, इसके बाद नंबर तीन पर विराट कोहली की जगह भी फिक्स है। केएल राहुल ने जिस तरह से इंजरी के बाद वापसी की है, उन्होंने अपनी जगह भी फिक्स कर ली है। केएल राहुल नंबर-4 या नंबर-5 के लिए तय नजर आ रहे हैं। इसके बाद नंबर-6 से लेकर आखिरी तक हार्दिक पांड्या से लेकर जसप्रीत बुमराह तक की जगह भी फिक्स ही दिख रही है, लेकिन जो जगह फिक्स नहीं है, उसके लिए श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन के बीच टक्कर देखने को मिल सकती है।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 को लेकर ईएसपीएन क्रिकइंफो पर बात करते हुए हरभजन सिंह ने बताया कि इन तीनों में से किसे प्लेइंग XI में जगह मिलनी चाहिए। हरभजन सिंह ने ईएसपीएन क्रिकइंफो पर कहा, 'सूर्यकुमार यादव, वह एक ऐसा बल्लेबाज है, जो आपको मैच जिता सकता है, जो आपको कप जिता सकता है। वह एक ऐसा खिलाड़ी है, जो पूरे मैच को बदल कर रख सकता है। आप मैच हार रहे हैं और सूर्यकुमार यादव मैदान पर आता है और वह आपके लिए पूरा गेम बदल कर रख देता है। जब वह बैटिंग करता है, तो वह बिल्कुल अलग तरह से बैटिंग करता है। वर्ल्ड क्रिकेट में उसके जैसा और कोई खिलाड़ी नहीं है। तो आपको उसे टीम में रखना ही चाहिए, भले वह पांच-छह मैचों में फ्लॉप भी होए।'

अगर हरभजन सिंह की बात मानें तो ऐसे में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को बाहर बैठना पड़ सकता है। वॉर्म-अप मैच अगर हुए होते, तो टीम इंडिया के प्लेइंग XI को लेकर कुछ और आइडिया मिल गया होता। सूर्यकुमार यादव ने हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में दो पचासे ठोके थे, वहीं श्रेयस अय्यर ने शतक ठोका था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *