September 24, 2024

सत्यप्रकाश की इकलौती बची बेटी का छलका दर्द- “पुलिस फोन उठा लेती तो आज मेरा परिवार जिंदा होता”

0

देवरिया नरसंहार
उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में 2 अक्टूबर को हुए नरसंहार के मामले में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या करने के आरोप में पुलिस ने 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि, दूसरे पक्ष के मृतक प्रेम यादव के घर की अब पैमाइश हो रही है।

पुलिस प्रशासन की कार्रवाई तेज
आपको बता दें कि 2 अक्टूबर को हुए नरसंहार के मामले में पुलिस-प्रशासन ने पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव की घेराबंदी भी शुरू कर दी है। यादव परिवार के द्वारा 5 लोगों की हत्या करने का हिसाब अब सभी परिवारजनों को चुकाना पड़ सकता है, क्योंकि अब प्रशासन ने उनके मकान पर बुलडोजर चलाने की तैयारी कर ली है।

बताया जा रहा है कि प्रेम के मकान का अधिकांश हिस्सा खलिहान की जमीन पर कब्जा कर बनाया गया है। इसके अलावा गांव में अन्य सरकारी भूमि पर कब्जे की जांच भी राजस्व विभाग कर रहा है। डीएम अखंड प्रताप सिंह ने अभयपुर गांव में सरकारी भूमि की पैमाइश के लिए मुख्य राजस्व अधिकारी (सीआरओ) के नेतृत्व में टीम गठित कर दी है। टीम पूरे दिन गांव में नाप का काम करती रही। प्रेमचंद यादव के खिलाफ सरकारी जमीनों पर कब्जे की शिकायत की जांच शुरू कर दी गई है। डीएम ने रुद्रपुर के एसडीएम योगेश गौड़ को राजस्व अभिलेखों की जांच कर प्रेम और उसके परिवार के नाम पर दर्ज जमीनों की ब्योरा देने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *