September 24, 2024

राहुल गांधी बोले- जो मैंने कहा था मोदी जी ने स्वीकार किया, पीएम मोदी के बयान से सियासी घमासान

0

नई दिल्ली
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया कि उन्होंने पिछले महीने एक रैली में ‘जो बात कही थी, उसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खुले तौर पर स्वीकार कर लिया है। राहुल ने आरोप लगाया कि भाजपा और बीआरएस के बीच गठजोड़ ने राज्य को नुकसान पहुंचाया है। तेलंगाना के निजामाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्होंने 2020 में हैदराबाद नगर निगम चुनाव के बाद भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल होने के अनुरोध को खारिज कर दिया था।
 
मैंने जा कहा पीएम मोदी ने खुलकर स्वीकारा
इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल ने ‘एक्स' पर लिखा, ‘‘आज मोदीजी ने उस बात को खुलकर स्वीकार लिया जो मैंने कही थी कि बीआरएस का मतलब ‘भाजपा रिश्तेदार समिति' है।'' पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘लोग होशियार हैं और उनके खेल को समझ गये हैं। इस बार वे उन दोनों को खारिज कर देंगे और छह गारंटी वाली कांग्रेस सरकार बनाएंगे।'' जनसभा के दौरान मोदी ने लोगों से कहा कि वह आज एक ऐसा खुलासा करना चाहते हैं, जो उन्होंने पहले कभी नहीं बताया। उन्होंने कहा कि वह जो बताने जा रहे हैं, उसमें ‘शत प्रतिशत सच्चाई' है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 48 सीट मिली थीं और किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला था।
 
क्या बोले पीएम मोदी?
मोदी ने कहा कि इस चुनाव से पहले केसीआर हवाई अड्डे पर पूरी फौज लेकर उनका स्वागत करने आते थे, बढ़िया-बढ़िया माला पहनाते थे और बहुत सम्मान करते थे। उन्होंने कहा, ‘‘फिर क्या हुआ? अचानक बंद कर दिया? अचानक गुस्सा क्यों निकलने लगा? इसका कारण है कि हैदराबाद के चुनाव के बाद वह मुझसे दिल्ली में मिलने आए। मुझे बहुत बढ़िया शॉल ओढ़ाई। बहुत आदर किया। इतना प्यार दिखाया, इतना प्यार दिखाया…यह केसीआर के चरित्र में ही नहीं है और फिर मुझे कहने लगे कि आपके नेतृत्व में देश प्रगति कर रहा है। हम भी एनडीए (राजग) का हिस्सा बनना चाहते हैं।
 
आपके कारनामे ऐसे हैं कि मोदी आपके साथ जुड़ नहीं सकता
आप हमें शामिल कर लीजिए।'' प्रधानमंत्री ने कहा कि जब उन्होंने केसीआर से इसकी वजह जानना चाही, तो उन्होंने हैदराबाद नगर निगम में भाजपा के समर्थन की मांग की। मोदी ने कहा, ‘‘मैंने केसीआर को कहा कि आपके कारनामे ऐसे हैं कि मोदी आपके साथ जुड़ नहीं सकता है। हैदराबाद में हमें विपक्ष में बैठना पड़ेगा, तो हम बैठेंगे। केसीआर की सरकार हमारे कार्यकर्ताओं पर जुल्म करेगी, तो हम जुल्म सहेंगे, लेकिन हम तेलंगाना की जनता से दगा नहीं कर सकते हैं।'' कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 17 सितंबर को हैदराबाद के पास एक रैली को संबोधित करते हुए बीआरएस को ‘भाजपा रिश्तेदार समिति' की संज्ञा दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *