September 24, 2024

महादेव गेमिंग ऐप मामले में रणबीर कपूर को ED का समन, निशाने पर हैं 17 बॉलीवुड स‍ितारे

0

मुंबई

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर को ED ने बुधवार को समन भेजा है। एजेंसी ने उन्हें 6 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप के 5 हजार करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में रणबीर का नाम आया है। केस के मुख्य आरोपी सौरभ चंद्राकर की शादी में वे शामिल हुए थे। आरोप है कि रणबीर समेत कई सेलेब्स को इसके लिए हवाला से पैसे दिए गए थे।

रणबीर पर इस ऐप के प्रमोशन का भी आरोप है। ED का दावा है कि रणबीर को बड़ी रकम कैश में मिली। ED ऑनलाइन गेम के विज्ञापन के जरिए फंडिंग की भी जांच करेगी। अब देखना यह होगा कि रणबीर ED के सामने पेश होते हैं या वे अपने वकील के जरिए ही इस समन का जवाब देंगे।

अवैध सट्टेबाजी के इस मामले में अब ईडी ने बड़ा कदम उठाते हुए सेलेब्स को समन भेजना शुरू कर दिया है। जहां सबसे पहला नाम रणबीर कपूर का सामने आया है। एक्टर को जांच एजेंसी ने इस मामले में पूछताछ के लिए 6 अक्टूबर 2023 यानी शुक्रवार को बुलाया है। जहां उनसे शादी में शामिल होने, परफॉर्म करने, पेमेंट से लेकर अन्य सवाल ईडी दाग सकती है।

ईडी की छापेमारी, मिले थे 417 करोड़

बीते महीने ईडी ने कई शहरों में छापेमारी की थी। इस रेड में 417 करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम बरामद की गई थी। ये मामला तब सामने आया था जब महादेव ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर की शादी की जानकारी व वीडियो सामने आया था। प्रमोटर ने फरवरी में सयुंक्त अरब अमीरात में शादी की थी। जहां उन्होंने 200 करोड़ रुपये से भी ज्यादा पानी की तरह बहाए थे।

क्यों बॉलीवुड सेलेब्स को पूछताछ के लिए बुला रही ईडी
इस ग्रैंड वेडिंग में कई हस्तियों के शामिल होने की जानकारी सामने आई थी। 'इंडिया टुडे' की रिपोर्ट के मुताबिक, सौरभ चंद्राकर की शादी में कई बॉलीवुड सिंगर्स, एक्टर्स और हस्तियों भी शामिल हुई थी। जो वीडियो सामने आया था, उसमें कई सेलेब्स साफ नजर आए थे। रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया था कि इन सेलेब्स को हवाला के जरिए करोड़ों का भुगतान किया गया था। अब ईडी इसी पेमेंट को लेकर सेलेब्स से पूछताछ करने वाली है।
          

कौन कौन है महादेव ऐप में फंसने वाले सेलेब्स
1. नुसरत भरूचा
2. कृष्णा अभिषेक
3. अली असगर
4. विशाल ददलानी
5. पुलिकत सम्राट
6. नेहा कक्कड़
7. एली अवराम
8. भारती सिंह
9. सनी लियोन
10. भाग्यश्री
11. आतिफ असलम
12. टाइगर श्रॉफ
13. राहत फ़तेह अली खान
14. कृति खरंबदा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *