September 24, 2024

रोहित शर्मा दिखे अहमदाबाद में, आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के अपने पहले मैच के लिए टीम इंडिया पहुंची चेन्नई

0

नई दिल्ली

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 का पहला मैच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है। टीम इंडिया को अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है। भारतीय टीम अपने आखिरी वॉर्म-अप मैच के लिए तिरुवनंतपुरम में थी। तिरुवनंतपुरम से भारतीय क्रिकेट टीम चेन्नई पहुंच चुकी है, जबकि कप्तान रोहित शर्मा अहमदाबाद पहुंचे। दरअसल वर्ल्ड कप 2023 के आगाज से एक दिन पहले इसमें हिस्सा लेने वाली 10 टीमों के कप्तान एकसाथ मिलते हैं। इस दौरान कप्तानों के बीच बातचीत होती है और साथ ही फोटोशूट भी होता है। रोहित इसी वजह से टीम के साथ चेन्नई रवाना नहीं हुए और अहमदाबाद पहुंच गए। 2019 वर्ल्ड कप की बात करें तो केन विलियमसन इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जो इस वर्ल्ड कप में भी कप्तानी करेंगे।
 
रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी में अहमदाबाद से अपनी सेल्फी शेयर की है। रोहित शर्मा इस इवेंट में हिस्सा लेने के बाद चेन्नई जाएंगे और टीम इंडिया से जुड़ेंगे। इससे पहले विराट कोहली तिरुवनंतपुरम पहुंचे और टीम इंडिया से जुड़े और वहां से चेन्नई के लिए रवाना हुए। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम चेन्नई में कुछ 8 अक्टूबर से पहले प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लेगी। भारतीय क्रिकेट टीम के वर्ल्ड कप 2023 से पहले होने वाले दोनों वॉर्म-अप मैच बारिश में धुल गए थे।
 
वर्ल्ड कप 2023 के लिए काउंटडाउन शुरू हो चुका है। इंग्लैंड डिफेंडिंग चैंपियन है, जबकि न्यूजीलैंड 2019 में उप-विजेता रहा था और इसी वजह से इन दोनों टीमों के बीच ही पहला मैच खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने इयोन मोर्गन की कप्तानी में वर्ल्ड कप 2019 पर कब्जा जमाया था, जबकि इस वर्ल्ड कप में टीम की कमान जोस बटलर के हाथों में है। रोहित शर्मा 2019 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के उप-कप्तान थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *