September 24, 2024

हिंदू संगठनों का बंद-धरना कल, सुरक्षा एजेंसियां सतर्क

0

जयपुर.

जयपुर के रामगंज इलाके में सड़क हादसे के बाद हुए विवाद में इकबाल नाम के युवक की मौत हो गई। इस घटना के बाद जयपुर में एक बार फिर माहौल गरमाने लगा है। 'जयपुर बचाओ संघर्ष समिति' और हिंदूवादी संगठनों ने बुधवार 4 अक्टूबर को बड़ी चौपड़ पर धरना-प्रदर्शन और बाजार बंदर का ऐलान कर दिया है। इस ऐलान के बाद सुरक्षा एजेंसियों के हाथ-पैर फूल गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एजेंसियां सतर्क हो गईं हैं। 

दरअसल, जयपुर के रामगंज में गंगापोल क्षेत्र में 29 सितंबर को हिंदू परिवार से आत्मरक्षा में हुई दुर्घटना को समुदाय विशेष और सरकार की तुष्टिकरण की नीतियों के दबाव में सांप्रदायिक व मॉब लिंचिग का नाम देकर हिंदू परिवारों को प्रताड़ित करने का आरोप है। साथ ही समुदाय विशेष के उपद्रवियों की हिंसक भीड़ द्वारा हिंदू दुकानदारों की दुकानों में लूटपाट-तोड़फोड़ करने, वाहनों में तोड़फोड़ कर हिंदू समाज के विरुद्ध हिंसक माहौल बनाने के विरोध में 'जयपुर बचाओ संघर्ष समिति' की ओर से बड़ी चौपड़ पर बंद और महाधरना दिया जाएगा।

धरना प्रदर्शन के ऐलान के अनुसार  'जयपुर बचाओ संघर्ष समिति, हिंदू समाज और हिंदूवादी संगठन एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। इसके लिए जयपुर के सभी हिंदू परिवारों से आह्वान किया गया है कि सनातन को बचाने के लिए सभी धरने में शामिल होकर हिंदू समाज और सनातन की एकता का संदेश विरोधियों तक पहुंचाएं। लोगों से अपील करने वालों में भाजपा विधायक कालीचरण सराफ, ब्रह्मकुमार सैनी, राजेश शर्मा, जितेन्द्र अजमेरा, शैलेश शाह जैसे कार्यकर्ता शामिल हैं।

आरोप है कि सुभाष चौक थाना क्षेत्र की घटना के बाद विशेष समुदाय द्वारा कल जयपुर शहर के परकोटे में भय का माहौल बनाया गया। उसके विरोध में बड़ी चौपड़ पर हिंदू समाज द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। रामगंज बाजार व्यापार मंडल के अध्यक्ष हुक्मचंद अग्रवाल, महामंत्री गजनफर अली और कोषाध्यक्ष अशोक सौंकिया ने बताया कि प्रदर्शन को देखते हुए एक बैठक की गई। जिसमें सर्वसम्मति से फैसला किया गया कि कल सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक दुकानें बंद रखी जाएंगी।
सर्राफा समिति बड़ी चौपड़ जयपुर ने भी बंद को समर्थन दिया

सर्राफा समिति बड़ी चौपड़ जयपुर ने भी बंद को समर्थन दिया है। समिति के महामंत्री विकास अग्रवाल और मंत्री अश्विनी तिवारी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि सर्राफा समिति बड़ी जयपुर के प्रधान कार्यालय राधे राधे ज्वेलर्स पर अध्यक्ष सत्य प्रकाश अग्रवाल की अध्यक्षता में बैठक आहूत की गई। जिसमें हिंदू और व्यापारी संगठनों के द्वारा प्रदर्शन को देखते हुए और रामगंज व्यापार मंडल द्वारा सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक बंद रखने की घोषणा की गई है। जिसे सर्राफा समिति बड़ी चौपड़ जयपुर द्वारा पूर्ण समर्थन दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed