September 24, 2024

बस्तर में एक सुनहरे भविष्य की नई सुबह होने जा रही है : साव

0

रायपुर

प्रदेश में परिवर्तन यात्रा को मिले रेस्पॉन्स से भूपेश सरकार पूरी तरह घबरा गई है। बौखलाहट में वह अब तमाम लोकतंत्रिक मयार्दाओं को ताक पर रख कर असभ्यता और आशालीनता पर उतर आई है। स्वतंत्र भारत के इतिहास में आज तक ऐसा नहीं हुआ, जब प्रधानमंत्री के आगमन पर राज्य की किसी सरकार ने बंद आयोजित किया हो और प्रधानमंत्री की सभा में जाने से जबरन रोकने की ऐसी साजिश रची हो। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद अरुण साव ने कहा कि यहां तक कि कांग्रेस की सरकार ऐसी हिम्मत उस पंजाब में भी नहीं कर पाई जहां श्री मोदी जी सुरक्षा से समझौता हुआ था वास्तव में ऐसा कोई राजनीतिक दल कर भी नहीं सकता। खुद कांग्रेस भी अगर महज एक राजनीतिक दल होती, तो ऐसी असभ्यता करने के बारे में सोचती भी नहीं।

साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लिए यह प्रसन्नता की बात थी कि हफ़्ते भर के भीतर प्रधानमंत्री मोदी दूसरी बार छत्तीसगढ़ आए थे। बस्तरवासियों, प्रदेशवासियों की दशकों पुरानी आकांक्षाओं को पूरा करने, विकास का सवेरा लाने नगरनार स्टील प्लांट के लोकार्पण समेत 26 हजार करोड़ से अधिक के विकास कार्यों को जनता को समर्पित किया। केवल नगरनार प्लांट से ही 50 हजार से अधिक छत्तीसगढियों को रोजगार मिलेगा। लेकिन उस शासकीय कार्यक्रम में सीएम तो उपस्थित नहीं हुए और न कैबिनेट का कोई प्रतिनिधि तक उपस्थित नहीं होने दिया।

मुख्यमंत्री की ऐसी ईर्ष्या, ऐसा अमर्यादित आचरण लोकतंत्र में कतई स्वीकार नहीं है। श्री साव ने कहा कि हमें यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि लाख षड्यंत्रों के बावजूद प्रधानमंत्री श्री मोदी की जैसी सफल सभा जगदलपुर के लालबाग मैदान में हुई, आजतक बस्तर ने ऐसी सभा नहीं देखी थी। बस्तर और छत्तीसगढ़ की जनता को जितनी भी बधाई दी जाय, वह कम है। हालाँकि बस्तर बंद और बहिष्कार से कांग्रेस का छत्तीसगढ़ विरोधी, बस्तर विरोधी, विकास विरोधी चेहरा फिर से उजागर हुआ। यह तय हो गया कि भूपेश सरकार को राज्य के विकास से कोई मतलब नहीं है, उसे केवल घोटाले और दस जनपथ की चाटुकारिता करनी है। इसके अलावा न तो उसके पास कोई विजन है, न ही कोई नीयत है विकास की।
साव ने कहा कि बस्तर की जनता ने कांग्रेस को यह बताया कि वह विकास के साथ है। बस्तर अब एक नया सवेरा देखने जा रहा है। अब बस्तर के लोग बाहर रोजगार ढूँढ?े नहीं जाएंगे, बाहर के लोग रोजगार ढूँढ़ते बस्तर आएंगे। अभी  50 हजार लोगो को नौकरी और आने वाले समय में यह आंकड़ा 1.50 लाख पहुंचेगा। बस्तर के लोगो का जीवन पूरी तरह बदल जायेगा। इसके लिए हम केंद्र की भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हृदय की गहराइयों से अभिनंदन करते हैं।

अरुण साव भाजपा के डिजिटल अभियान के पहले डिजिटल योद्धा बने
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साव बुधवार को भाजपा के डिजिटल अभियान के पहले डिजिटल योद्धा बने। प्रदेश प्रवक्ता दीपक म्हस्के ने 8955776611 डॉयल करने भाजपा अध्यक्ष श्री साव को दिया और नंबर डॉयल करते ही श्री साव डिजिटल योद्धा बन गए। श्री महस्के ने बताया कि आज एक बड़ा अभियान भारतीय जनता पार्टी द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से प्रारंभ किया जा रहा हैं। एक मिस कॉल देकर कोई भी आमजन जो पार्टी की विचारधारा से सहमत हो, वो जुड़ेंगे और डिजिटल योद्धा एवं सोशल मीडिया वालेंटियर्स बन सकते  हैं। हम प्रदेश की कांग्रेस की सरकार की करतूतों को नीचे तक ले जाएंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री साव ने डिजिटल योद्धा अभियान का पोस्टर का विमोचन किया। इस दौरान प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा, प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी, सह मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल, प्रदेश सोशल मीडिया सह संयोजक मितुल कोठारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *