September 24, 2024

जोधपुर में पीएम मोदी के आने से BJP को फायदा?

0

जोधपुर.

पीएम मोदी आज राजस्थान के जोधपुर जिले में जनसभा संबोधित करेंगे। पीएम मोदी 5 जिलों की 43 विधानसभा सीटों को चुनावी हिसाब से साधेंगे। जोधपुर गहलोत का गृह जिला होने की वजह से बीजेपी के लिए खास है। पीएम मोदी आज राजस्थान के जोधपुर जिले में जनसभा संबोधित करेंगे। पीएम मोदी 5 जिलों की 43 विधानसभा सीटों को चुनावी हिसाब से साधेंगे।

जोधपुर सीएम अशोक गहलोत का गृह जिला होने की वजह से बेहद खास है। इसलि मारवाड़ की राजनीतिक को साधने के लिए बीजेपी ने पीएम मोदी की सभा रखी है। सियासी जानकारों कहना है कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के भीड़ जुटान बड़ी चुनौती होगी। बता दें शेखावत जोधपुर से सीएम गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को हराकर ही केंद्र में मंत्री बने है। ऐसे में पीएम की रैली की जिम्मेदारी शेखावत की है। विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस को बंपर जीत मिली थी।

लेकिन इस बार मुकाबला कांटे का है। विधानसभा चुनाव 2018 में 43 में से 23 सीट प्रदान कर मारवाड़ ने कांग्रेस की लाज रखी थी। जबकि 39 सीट जीतने वाली बीजेपी महज 15 सीटों पर ही सिमट गई थी। सीएम गहलोत के गृह जिले जोधपु, बाड़मेर, जैसलमेर और नागौर में कांग्रेस के बंपर जीत मिली थी। हालांकि, कुछ सीटों पर हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस और बीजेपी को खासा नुकसान पहुंचाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *