September 24, 2024

अरुण साव का बघेल सरकार पर हमला : परिवर्तन यात्रा से घबराई कांग्रेस

0

रायपुर.

छत्तीसगढ़ बीजेपी ने एकात्म परिसर भाजपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रदेश कांग्रेस सरकार को जमकर निशाना साधा है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद अरुण साव ने कहा है कि प्रदेश में परिवर्तन यात्रा को मिले रिस्पॉन्स से भूपेश सरकार पूरी तरह घबरा गई है। बौखलाहट में वह अब तमाम लोकतंत्रिक मर्यादाओं को ताक पर रखकर असभ्यता और आशालीनता पर उतर आई है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में आज तक ऐसा नहीं हुआ, जब प्रधानमंत्री के आगमन पर राज्य की किसी सरकार ने बंद आयोजित किया हो और प्रधानमंत्री की सभा में जाने से जबरन रोकने की ऐसी साजिश रची हो।

संसद साव ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बस्तर की ऐतिहासिक सभा में कहा कि आज कांग्रेस कोई राजनीतिक दल बची ही नहीं है। कथित गांधी परिवार ने कांग्रेस को एनजीओ, कुछ राष्ट्रविरोधी तत्वों को आउटसोर्स कर दिया है। अब कांग्रेस ऐसा गिरोह बन गया है, जिसके संचालन का कार्य देशद्रोही और बाहरी तत्वों से किया जा रहा है। इसी कारण कांग्रेस हर तरह की अराजकता फैला कर देश में अलगाववाद, जातीय व साम्प्रदायिक विभाजन आदि करा कर भी किसी तरह सत्ता कब्जाना चाहती है।

साव ने कहा कि भूपेश सरकार की कुनीतियों, उसके घोटाले, प्रदेश को लूट लेने की उसकी करतूत और शासन के निकम्मेपन के खिलाफ भाजपा ने प्रदेश में परिवर्तन यात्रा निकाली थी। इसका समापन समारोह बिलासपुर में ऐसा हुआ, जैसा इससे पहले कभी बिलासपुर ने देखा नहीं था। साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लिए यह प्रसन्नता की बात थी कि एक सप्ताह के भीतर प्रधानमंत्री मोदी दूसरी बार छत्तीसगढ़ आए थे। बस्तरवासियों, प्रदेशवासियों की दशकों पुरानी आकांक्षाओं को पूरा करने, विकास का सवेरा लाने नगरनार स्टील प्लांट के लोकार्पण समेत 26 हज़ार करोड़ से अधिक के विकास कार्यों को जनता को समर्पित किया। केवल नगरनार प्लांट से ही 50 हजार से अधिक छत्तीसगढियों को रोजगार मिलेगा।

साव ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के बस्तर बंद और बहिष्कार से कांग्रेस का छत्तीसगढ़ विरोधी, बस्तर विरोधी, विकास विरोधी चेहरा फिर से उजागर हुआ। यह तय हो गया कि भूपेश सरकार को राज्य के विकास से कोई मतलब नहीं है, उसे केवल घोटाले और दस जनपथ की चाटुकारिता करनी है। इसके अलावा न तो उसके पास कोई विजन है, न ही कोई नीयत है विकास की। पीएम मोदी ने अभी तक तीन लाख करोड़ से अधिक की रकम छत्तीसगढ़ के विकास के लिए भेजी है, लेकिन ये सारी रकम 10 जनपथ का कलेक्शन मास्टर अपने आका के पास भेज देता है। अब हमें उस एटीएम से भी मुक्ति चाहिए। हमें शराब के दलालों से, कोयले में हाथ काला करने वालों से, सीमेंट की कमाई लूट लेने वालों से, प्रदेश अपराधगढ़ बना देने वाली कांग्रेस सरकार से मुक्ति चाहिए ताकि फिर से हमारा स्वर्णिम छत्तीसगढ़ वापस आ जाय, फिर से हम देश के विकास के साथ स्वयं को शामिल कर लें।

अरुण साव ने भूपेश सरकार पर तंज कास्ट हुए कह कि नगरनार बेच देने संबंधी कांग्रेस के काल्पनिक सवाल और दुष्प्रचार का क्या जवाब दें? ऐसा लगता है कि एक लाख करोड़ से अधिक का घोटाला करने के बावजूद भी भूपेश जी का पेट नहीं भरा है। अगर इन्हें अवसर मिले और दस जनपथ का आदेश हो तो वे मुख्यमंत्री निवास भी बेचकर सारा पैसा राहुल-प्रियंका को पहुंचा आएंगे। साव ने कहा अभी 50 हजार लोगों को नौकरी और आने वाले समय में यह आंकड़ा 1.50 लाख पहुंचेगा। बस्तर के लोगो का जीवन पूरी तरह बदल जाएगा। इसके लिए हम केंद्र की भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हृदय की गहराइयों से अभिनंदन करते हैं।
अरुण साव बुधवार को भाजपा के डिजिटल अभियान के पहले डिजिटल योद्धा बने। प्रदेश प्रवक्ता दीपक म्हस्के ने 8955776611 डॉयल करने भाजपा अध्यक्ष साव को दिया और नंबर डॉयल करते ही अरुण साव डिजिटल योद्धा बन गए। महस्के ने बताया कि आज एक बड़ा अभियान बीजेपी की ओर से सोशल मीडिया के माध्यम से शुरू किया जा रहा है। एक मिस कॉल देकर कोई भी आमजन जो पार्टी की विचारधारा से सहमत हो, वो जुड़ेंगे और डिजिटल योद्धा और सोशल मीडिया वालेंटियर्स बन सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *