September 23, 2024

आज मिल जाएंगे मैहर-पांदुर्णा को पहले कलेक्टर-एसपी, अधिसूचना जारी

0

भोपाल

मैहर और पांढुर्णा जिलों को आज शाम तक पहले कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक मिल जाएंगे। मैहर को सतना जिले से अलग करते हुए और पांढुर्णा को छिंदवाड़ा जिले से अलग करते हुए शिवराज कैबिनेट ने बुधवार को नये जिले की मंजूरी दी। इसके बाद आज सुबह दोनों को जिला बनाने जाने की अधिसूचना जारी की गई। अ

धिसूचना जारी होने के बाद दोनों ही जिलों में कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों की आज ही पदस्थापना की जाने की कवायद तेज हो गई है। करीब आधा दर्जन अफसरों के नाम यहां के कलेक्टर बनने को लेकर सुबह से चल रहे हैं। इसी तरह पुलिस अधीक्षक बनाए जाने का प्रस्ताव पुलिस मुख्यालय से गृह विभाग ने मंगाया है।

इनके साथ ही यहां पर एडीएम की भी पदस्थापना आज ही कर दी जाएगी। वहीं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को भी आज ही यहां पर पदस्थ किया जाएगा। आचार संहिता जल्द लगने के कारण यहां पर अफसरों की पदस्थापना आनन-फानन में की जाना है।

पांढुर्णा में 137 पटवारी हल्के दो तहसीलें
पांढुर्णा जिले में पांढुर्णा तहसील के 74 पटवारी  हल्के और सौंसर तहसील के 63 हल्के आएंगे। इस जिले में कुल 137 पटवारी हल्के शामिल होंगे। यह जिला पांढुर्णा और सौंसर तहसील से मिलकर बनाया गया है।

मैहर में तीन तहसील आएंगी
मैहर जिला मैहर के अलावा अमरपाटन और रामनगर तहसील मिलकर बनाया गया है। जिसमे मैहर के 122 पटवारी हल्के, अमरपाटन के 53 पटवारी हल्के और रामनगर के 59 पटवारी हल्के शामिल रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *