September 24, 2024

राहुल गांधी ने नांदेड़ अस्पताल की भयावहता पर हमला बोलते हुए कहा- माताओं की चीखें सुनें

0

नई दिल्ली
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के नांदेड़ के एक सरकारी अस्पताल में कई लोगों की मौत पर गुरुवार को भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीब मां की इन दिल दहला देने वाली चीखों को सुनें।" और पूछा कि आप हमेशा अपने अपराध की सजा गरीबों को ही क्यों देते हो।

एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में राहुल गांधी ने कहा, “प्रधानमंत्री जी, नांदेड़ की इस गरीब मां की दिल दहला देने वाली चीखें सुनिए। आप हमेशा अपने अपराधों की सज़ा गरीबों को ही क्यों देते हैं?” उन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में अपने बच्चे की मौत के बाद चिल्लाती हुई एक बच्चे की मां का वीडियो भी संलग्न किया।

उनकी यह टिप्पणी नांदेड़ के एक सरकारी अस्पताल में मंगलवार तक कई शिशुओं सहित 31 लोगों की मौत के बाद आई है। बॉम्बे हाई कोर्ट ने भी बुधवार को महाराष्ट्र के नांदेड़ और छत्रपति संभाजीनगर जिलों में सरकारी अस्पतालों में असामान्य रूप से बड़ी संख्या में मौतों का संज्ञान लिया।

मुख्य न्यायाधीश डी.के. उपाध्याय व जस्टिस आरिफ डॉक्टर की खंडपीठ और ने मोहित खन्ना नाम के वकील द्वारा लिखे गए पत्र पर संज्ञान लेते हुए कहा कि स्टाफ या दवाओं की कमी के कारण मौतें नहीं हो सकतीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *