September 25, 2024

शिक्षक ने कॉलेज स्टूडेंट से किया रेप, प्रेग्नेंट होने पर पता चला

0

जयपुर.
राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक सरकारी स्कूल के शिक्षक ने अपनी स्टूडेंट से रेप कर दिया। छात्रा गर्भवती हो गई है। आरोपी शिक्षक फरार है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मामला बाड़मेर जिले के धनाऊ थाना इलाके का है, जहां सरकारी स्कूल में पढ़ाने वाले एक टीचर ने कॉलेज की एक स्टूडेंट से रेप किया। जब वह प्रेग्नेंट हुई तो अबॉर्शन करवाने का दबाव बनाया और इसके लिए मेडिसिन भी लाकर दे दी। इससे पहले परिजन युवती को लेकर हॉस्पिटल पहुंचे तो पता चला कि वह डेढ़ महीने की गर्भवती है। इसके बाद से टीचर फरार हो गया। वहीं पीड़िता का बाड़मेर के हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि 2023 में उसने 12 वीं क्लास थाना क्षेत्र के एक स्कूल से की थी। अभी वह कॉलेज में पढ़ती है। दो महीने पहले की बात है कि वह थाना क्षेत्र के प्राइमरी स्कूल से निकल रही थी। इसी दौरान टीचर बालाराम पुत्र मुकनाराम ने स्कूल के अंदर बुलाया। लेकिन वह नहीं गई। मना करने के बाद भी टीचर जब बार-बार बुलाने लगा तो वह स्कूल में बने ऑफिस में गई। यहां टीचर ने उसके साथ दो बार रेप किया। टीचर को जब पता चला कि वह प्रेग्नेंट हो सकती है तो 28 सितंबर को पीड़िता पर अबॉर्शन करने का दबाव बनाया और दवाई लाकर दी। 28 सितंबर के तीन दिन बाद 1 सितंबर को अचानक पीड़िता की तबीयत खराब होने लगी। पेट दर्द होने पर परिजन उसे धनाऊ के ही एक प्राइवेट हॉस्पिटल ले गए। यहां डॉक्टर ने सोनोग्राफी करवाने को कहा। 2 अक्टूबर सोमवार को परिजन पीड़िता को लेकर बाड़मेर के डिस्ट्रीक्ट हॉस्पिटल पहुंचे। यहां जब सोनोग्राफी करवाई तो वह प्रेग्नेंट निकली। इधर, हॉस्पिटल मैनेजमेंट को जब शक हुआ तो उन्होंने इसकी पुलिस को सूचना दी।

पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी
थाना अधिकारी ने बताया कि हॉस्पिटल से सूचना मिलने के बाद टीम को मौके पर भेजा गया। यहां जब उसके बयान लिए तो सारा घटनाक्रम बता दिया। इसके बाद 2 अक्टूबर को ही रेप समेत एससी-एसटी धाराओं में मामला दर्ज कर दिया गया था। पुलिस के अनुसार युवती और आरोपी टीचर दोनों एक-दूसरे पड़ोस में रहते हैं। इस वजह से पहले से इनकी जान पहचान थी। बहरहाल पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है। थाना अधिकारी ने बताया कि हॉस्पिटल से सूचना मिलने के बाद टीम को मौके पर भेजा गया। यहां जब उसके बयान लिए तो सारा घटनाक्रम बता दिया। इसके बाद 2 अक्टूबर को ही रेप समेत एससी-एसटी धाराओं में मामला दर्ज कर दिया गया था। पुलिस के अनुसार युवती और आरोपी टीचर दोनों एक-दूसरे पड़ोस में रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *