September 25, 2024

संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन, कई लोग हिरासत में लिए गए

0

मुंबई
आम आदमी पार्टी (आप) ने सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में गुरुवार को दक्षिण मुंबई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। बड़ी संख्या में आप कार्यकर्ता बैनर-पोस्टर लेकर सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए मौके पर पहुंचे और सिंह को 'अवैध गिरफ्तारी' से रिहा करने की मांग की। कार्यक्रम स्थल पर कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था थी। पुलिस ने लगभग 100 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

आप की मुंबई अध्यक्ष प्रीति शर्मा-मेनन ने पुलिस की सख्त कार्रवाई और पार्टी नेताओं तथा कार्यकर्ताओं को ईडी कार्यालय के पास एक साधारण विरोध-प्रदर्शन करने से रोकने के लिए मुंबई पुलिस की आलोचना की। उन्‍होंने एक एक्स पोस्ट में कहा, "मेरे साधारण घर के बाहर इतनी पुलिस तैनाती… ऐसा लगता है कि सभी अपराधी छुट्टी पर हैं और मुंबई पुलिस के पास कोई और काम नहीं है।"

मुंबई आप के कार्यकारी अध्यक्ष द्विजेंद्र तिवारी ने कहा कि शर्मा-मेनन, रूबेन मैस्करेनहास, पायस वर्गीस और अन्य सहित कम से कम 15 वरिष्ठ नेताओं को मुंबई पुलिस ने बिना कोई कारण बताए उनके घरों से हिरासत में लिया। उन्होंने कहा, पुलिस की सख्ती के बावजूद आप डरेगी नहीं और अक्षम भाजपा और केंद्र सरकार को बेनकाब करने के लिए ईडी के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध जारी रखेगी।

देश के अन्य हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन करते हुए आप ने ईडी द्वारा सांसद की 'अवैध गिरफ्तारी' को लेकर केंद्र पर हमला बोला है। आप ने आरोप लगाया है कि ईडी भाजपा का हथियार बन गया है, जो आगामी 2024 के संसदीय चुनावों में करारी हार की संभावनाओं से घबरा गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *