September 23, 2024

11 शनिवार दीपक जलाने से इस शनि मंदिर में पूरी होती है मन्नत!

0

शनिवार का दिन शनिदेव की पूजा का दिन बताया गया है. कहते हैं कि जो लोग अपनी कुंडली से शनि की दशा को सुधारना चाहते हैं वे शनिवार के दिन शनि मंदिर जरूर जाएं. वैसे तो हमारे भारत देश में ऐसे बहुत से मंदिर स्थापित हैं, जिनकी मान्यताएं दूर-दूर तक फैली हुई हैं. लेकिन आज हम आपको शनिदेव के एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां की मान्यता है की 11 शनिवार दीपक जलाने से लोगों की मन्नत पूरी होती हैं.

रायबरेली जनपद के बछरावां कस्बे में स्थितशनि मंदिर की मान्यता है की यहां मांगी गई मन्नत शनि महराज पूरी करते हैं. इस मंदिर पर बड़ी दूर से श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं. मान्यता यह भी है की आप काफी समय से किसी घरेलू समस्या से परेशान है, या फिर आपको नौकरी नहीं मिल रही है. तो यहां एक बार जरूर आएं. जिससे आपकी समस्या का समाधान हो जाएगा.

अति प्राचीन है मंदिर
मन्दिर के पुजारी  ने बताया की यह अति प्राचीन मंदिर है. यहां पर रायबरेली जनपद समेत कई अन्य जनपदों के श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं. जो घरेलू समस्याओं से परेशान हो या नौकरी नहीं मिल रही है वो यहां पर 11 शनिवार दीपक जलाएं उनकी हर मनोकामना अवश्य पूर्ण होती है. साथ ही उन्होंने बताया कि प्रभु शनि देव महराज की पूजा करने से जीवन में कभी किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी.

आस्था का प्रमुख केंद्र है
मंदिर में दर्शन करने आई श्रद्धालु दीक्षा पटेल ने कहा, ‘मैं आपने करियर को लेकर काफी परेशान थी. बहुत मेहनत करने के बाद भी हमे सफलता नहीं मिल रही थी. तभी मुझे मेरी एक दोस्त ने इस मंदिर के बारे में बताया. तो मुझे पहले विश्वास नहीं हुआ. लेकिन करियर को लेकर परेशान होने के कारण मैं एक शनिवार को इस मंदिर पर आई तो यहां पता चला कि 11 शनिवार दीपक जलाने से आपकी मनोकामना पूरी होती है, तभी मैं यहां 11 शनिवार लगातार दीपक जलाने आई. जिसके कुछ समय बाद ही मुझे नौकरी मिल गई. इस समय मैं उत्तराखंड में नौकरी कर रही हूं’.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *