September 25, 2024

WC और विधानसभा चुनाव में लगेगा करोड़ों का सट्टा, पुलिस प्रशासन अलर्ट

0

भोपाल

प्रदेश की पुलिस यदि सक्रिय नहीं हुई तो आने वाले दो महीने सटोरियों के लिए चांदी काटने वाले होंगे। अगले दो महीनों में जहां दुनिया भर में क्रिकेट वर्ल्ड कप की खुमारी छाई रहेगी। वहीं मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव में जनता और नेता लगे रहेंगे। इन सब के बीच में सटोरियों का काला कारोबार अपने पिछले सभी आकंड़े इस बार एक साथ दोनों इवेंट होने से पार कर सकता है। प्रदेश की पुलिस को भी इस बात का आभास हो चला है।

सूत्रों की मानी जाए तो पुलिस मुख्यालय जल्द ही इसे लेकर सभी पुलिस अधीक्षकों को सख्त निर्देश जारी कर सकता है। क्राइम ब्रांच की यूनिट के साथ ही स्थानीय थाना पुलिस को सट्टोरियों पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए जाएंगे। प्रदेश में इन दिनों आॅन लाइन क्रिकेट का सट्टा भी चल रहा है।

वहीं चुनाव को लेकर भी आॅन लाइन सट्टा लगने की आसार बनते जा रहे हैं। दोनों एक साथ होने के चलते करोड़ों का सट्टा लगाए जाने की सुगबुगाहट हो चली है। आईजी से लेकर पुलिस अधीक्षक तक को सटोरियों को लेकर लगातार मॉनिटरिंग करने के निर्देश पुलिस मुख्यालय से दिए जा सकते हैं। पुलिस भी हाईटेक तरीके से इन सटोरियों को पकडने के प्रयास इस बार कर सकती है।  

इधर राजनीति का मैच भी शुरू
वहीं मध्य प्रदेश सहित पांच राज्यों में भी विधानसभा चुनाव को लेकर नंबवर और दिसंबर से सबसे ज्यादा सट्टा लगाए जाने की आशंका बनी हुई है। दिसंबर में पांच ही राज्यों में मतगणना होने की संभावना जताई जा रही है। इस दौरान उम्मीदवारों की हार-जीत के अलावा किस दल की सरकार बनेगी, इस पर भी सट्टा लगेगा।

आज से 46 दिन तक क्रिकेट महाकुम्भ
आज से क्रिकेट वर्ल्डकप शुरू हो गया है। इसमें सबसे ज्यादा सट्टा भारत-पाकिस्तान के 14 अक्टूबर को होने वाले मैच में लगने की संभावना है। इससे पहले आठ अक्टूबर को भारत आॅस्ट्रेलिया मैच पर भी सट्टा जमकर लग सकता है। इसके अलावा भारत-श्रीलंका और भारत- दक्षिण अफ्रीका के मैच पर भी सट्टा बाकी मैचों की तुलना में ज्यादा लगने की आशंका है। हालांकि पूर्व में हुए क्रिकेट मैचों में भी सट्टा लगता रहा है और पुलिस ने सट्टोरियों की धरपकड़ भी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *